रिसर्चर्स ने इंसानों के लिए बनाया ‘कुत्तों वाला बिस्तर’, लेटते ही सुकून की नींद का किया दावा !

कुछ चीज़ें सुनने में थोड़ी अजीब भले ही लगें, लेकिन होती सौ फीसदी सच हैं. डॉग्स के सोने के लिए इस्तेमाल होने वाले बिस्तर का कम्फर्ट (Comfortable Dog Bed) भी ऐसा ही है. सुनने वालों को अजीब लगेगा कि कुत्तों के बेड काफी आरामदेह होते हैं और शायद पेट ओनर्स को हमेशा ऐसा बड़ा बेड मिलने की कल्पना होती होगी. उनकी इस अजीबोगरीब कल्पना (World’s First Dog Bed for Humans) को साकार किया है Plufl ने.

Plufl नाम का ये बेहतरीन बेड दो युवाओं ने मिलकर बनाया है. अब कंपनी इन्हीं क्लासिक बेड्स को ओवरसाइज़ बना रहा है, ताकि इस पर डॉग्स के अलावा उनके मालिक भी सो सकते हैं. इस बेड को यूनिवर्सिटी ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया (University of British Columbia) के छात्र नोआह सिल्वरमैन (Noah Silverman) और युकी किनोशिता (Yuki Kinoshita) ने बनाया है. इस बेड को लेकर दावा किया जा रहा है कि इस पर बेहद सुकून की नींद आती है.

कुत्तों के बेड पर लीजिए भरपूर नींद
आपने लोगों की सोने की आदतों को लेकर काफी कुछ सुना होगा. किसी को ज़मीन पर नींद आती है, तो किसी को नर्म-मुलायम बिस्तर पर. कोई सोफे-काउच पर सोना पसंद करता है तो किसी को सख्त गद्दे की ज़रूरत होती है. हालांकि इस डॉग बेड को बनाने वाले छात्रों का दावा है कि इसे बेहतरीन नींद देने के लिहाज़ से ही डिज़ाइन किया गया है. इसमें लेटते ही न सिर्फ आराम मिलेगा, बल्कि सोने वाले को सुरक्षा, राहत के साथ-साथ तनाव और चिंता से भी मुक्ति मिल जाएगी. दिलचस्प बात ये है कि इस बेड के लोग इतने फैन हो चुके हैं कि इसके लिए करोड़ों की फंडिंग भी हो चुकी है.

कॉफी शॉप में बैठे हुए आया आइडिया
बेड को बनाने वाले नोआह सिल्वरमैन (Noah Silverman) और युकी किनोशिता (Yuki Kinoshita) को इस बेड का आइडिया एक कॉफी शॉप में बैठे हुए आया. यहां पेट्स और उनके ओनर भी आ सकते थे. यहीं उन्होंने एक कस्टम बेड देखा, जिसमें मालिक और डॉग दोनों बैठ सकते थे. अंडाकार बेड में आपको एक तकिया भी मिलता है और ये आमतौर पर पैर सिकोड़कर लेटने के लिए है, जो ज्यादातर लोगों की स्लीपिंग पोज़िशन होती है. इसमें पिलो बॉर्डर है, जो सोते वक्त आराम और सुरक्षा देता है. इस शानदार बेड के मार्केट में आने के लिए अभी थोड़ा इंतज़ार करना होगा.

Tags: Dogs, Viral news, Weird news

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!