कलेक्टर ने जन समस्या निवारण शिविर में लोगो से लिये आवेदन


कलेक्टर ने जन समस्या निवारण शिविर में लोगो से लिये आवेदन

जांजगीर चांपा । कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जितेंद्र कुमार शुक्ला के निर्देशन में राज्य के एकमात्र जिला कलेक्टर कार्यालय जांजगीर चांपा में 1 जून 2022 से प्रतिदिन जन समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आज कलेक्टर द्वारा शिविर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर आम नागरिकों से आवेदन लिये गये। उन्होंने प्राप्त आवेदनों को निराकृत करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।
कलेक्ट्रेट परिसर में जनसमस्या निवारण शिविर की शुरूआत 1 जून से प्रारंभ की गई है। कलेक्टर शुक्ला ने आज स्वयं अपर कलेक्टर राहुल देव एवं जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर के साथ आमनागरिकों की न सिर्फ समस्याओं को सुनने का प्रयास किया। उनके द्वारा दिए आवेदनों पर उचित कार्यवाही करने के लिए संबंधित विभाग को निर्देशित भी किया।
गौरतलब है कि कलेक्ट्रेट परिसर में जनसमस्या निवारण शिविर लगाए जाने से वे नागरिक बहुत राहत महसूस कर रहे हैं जो अपनी शिकायत या समस्या का आवेदन लेकर यहां आते तो है, लेकिन उन्हें शिकायत निवारण शाखा के आवक-जावक में अपना आवेदन जमाकर के लौटना पड़ता था। अब जबकि कलेक्टर द्वारा नई व्यवस्था प्रारभं की गई है तो उन्हें अपने आवेदन के शीघ्र निराकरण होने और संबधित अधिकारियों के समक्ष अपनी पूरी बात रखने का मौका मिल रहा है। यहां प्राप्त आवेदन की पावती देने के साथ एक पंजी में आवेदन से संबंधित समस्याओं का विवरण भी नोट किया जा रहा है। नागरिकों से प्राप्त आवेदन जिस विभाग से संबंधित है, उसे प्रेषित कर कार्यवाही भी सुनिश्चित की जा रही है। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला की इस पहल से आमनागरिकों में जिला प्रशासन के प्रति विश्वास बढ़ रहा है। आमनागरिक कार्यालयीन समय सुबह 10 से शाम 5.30 बजे तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!