कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा भी लेंगे क्लास, डिप्टी कलेक्टरों से विद्यार्थियों को मिलेंगे टिप्स

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा भी लेंगे क्लास, डिप्टी कलेक्टरों से विद्यार्थियों को मिलेंगे टिप्स

कलेक्टर ने किया आकांक्षा आवसीय विद्यालय और ग्रंथालय का निरीक्षण

जांजगीर चांपा। 13 जुलाई 2022/ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा चाहते हैं कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुसार विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षा की बेहतर ढंग से तैयारी करें। वे डाक्टर-इंजीनियर, आईएएस, आईपीएस बने। उच्च पद पर जाए और जिले का नाम रौशन करें। इसी कड़ी में वे आज आकांक्षा आवासीय विद्यालय और जिला ग्रंथालय पहुचे। उन्होंने यहां दी जा रही शिक्षा और सुविधाओं की जानकारी ली तथा अधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्तमान में जो भी आवश्यकता और सुधार की गुंजाइश है, वह उन्हें बताए, हर प्रकार से सहयोग किया जाएगा। कलेक्टर ने जल्दी ही खुद भी कक्षा लेने की बात कहते हुए जिले के डिप्टी कलेक्टरों को कक्षा लेने और विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए भेजने की बात कही।
कलेक्टर सिन्हा ने आकांक्षा आवासीय विद्यालय का निरीक्षण के दौरान यहा संचालित कक्षाओं, कम्प्यूटर कक्ष, लाइब्रेरी, भोजन कक्ष आदि का अवलोकन किया। इस दौरान विद्यालय की संचालिका और रोजगार अधिकारी चारूलता साय से अध्यापन व्यवस्था, विषयवार फेकेल्टी के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने इंजीनियरिंग, चिकित्सा तथा अन्य क्षेत्र में जाने वाले विद्यार्थियों को बड़े संस्थानों के नोट्स और किताबे उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर सिन्हा ने पीएससी की तैयारी के लिए कक्षाओं के संचालन के संबंध में आवश्यक निर्देश देते हुए इच्छुक विद्यार्थियों को इस विषय में जानकारी देने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षा पास करने के लिए उचित मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है। विद्यार्थियों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। कलेक्टर ने रोजगार अधिकारी के प्रयासों की भी सराहना की और आकांक्षा विद्यालय में विद्यार्थी हित में नई पहल और संभावनाओं को भी तलाशने कहा। यहां से जिला ग्रंथालय पहुचे कलेक्टर सिन्हा ने लाइब्रेरी में उपलब्ध किताबों और यहां अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों से बात की तथा सफलता के लिए टिप्स बताएं। कलेक्टर ने लाइब्रेरी में अध्ययन के दौरान किसी प्रकार की हो रही समस्या के विषय में भी जानकारी ली। विद्यार्थियों ने लाइब्रेरी का संचालन शनिवार और रविवार के दिन भी करने तथा प्रतिदिन के समय अवधि को भी बढ़ाने की मांग रखी। कलेक्टर ने जिले में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने और विद्यार्थियों को उच्च पद पर पहुचाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कार्य करने की भी बात कही है।
कलेक्टर ने कहा लाइब्रेरी आए और समय का सदुपयोग करें
कलेक्टर ने विद्यार्थियों को बताया कि शिक्षा का जीवन में बहुत महत्व है। किसी बड़े पद में पहुचने के अलावा आपकी सफलता और व्यक्तिगत ज्ञान के लिए भी उपयोगी किताबों का अध्ययन सहायक साबित होता है। यहां सभी प्रकार की किताबे हैं। अध्ययन के लिए व्यवस्थाएं हैं। आप सभी अपने साथियों को भी लाइब्रेरी आने के लिए प्रेरित करे और यहा समय का सदुपयोग करें।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
Advertisement
error: Content is protected !!