छोटे भाई पर प्राण घातक हमला कर हत्या का प्रयास करने वाले बड़े भाई को जैजैपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

छोटे भाई पर प्राण घातक हमला कर हत्या का प्रयास करने वाले बड़े भाई को थाना जैजैपुर द्वारा किया गया गिरफ्तार
मोबाईल व मोटर सायकल की बात पर हुई थी विवाद
थाना जैजैपुर में अप0क0 115 / 2022
धारा 307 भादवि भादवि पंजीबद्ध

जांजगीर चांपा । छोटे भाई पर प्राणघातक हमला कर हत्या का प्रयास करने वाले बड़े भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार दरम्यानी खजुरानी निवासी देवसिह चंद्रा अपने छोटे भाई राजकुमार चंद्रा को डंडा से हत्या करने की नियत से सिर पर हमला किया था आहत को उसकी मां प्रार्थिया श्रीमती सरिता बाई चंद्रा एंबुलेंस से जैजैपुर अस्पताल लेकर गई जहा से आहत को रिफर होने पर NKH हॉस्पिटल कोरबा लेकर गए प्रार्थीया द्वारा घटना के संबन्ध में पुलिस सहायता केन्द्र रामपुर थाना कोतवाली कोरबा में लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराई जिस पर अपराध धारा 307 भादवि घटित होना पाये जाने से बिना नंबरी अपराध पंजीबद्ध किया गया।
कोरबा पुलिस सहायता केन्द्र रामपुर थाना कोतवाली से अपराध डायरी प्राप्त होने पर थाना जैजैपुर में अपराध क्रमांक 115/22 धारा 307 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया
प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए आरोपी के घर मे दबिश देकर आरोपी देव सिंह चंद्रा को गिरफ्तार कर पूछताछ कर मेमोरेण्डम कथन लिया गया जिसमें बताया कि इसके मां के नाम पर मोबाईल है और इसके नाम पर मोटर सायकल बजाज सीटी 100 है जिसका उपयोग यह और इसका छोटा भाई राजकुमार चंद्रा करते है। दिनांक 12.07.22 के शाम को इसका छोटा भाई राजकुमार चंद्रा मोबाईल एवं मोटर सायकल को लेकर घुमने चला गया था। रात्रि करीब 12.00 बजे घर वापस आया तब उसे मोबाईल एवं मोटर सायकल कहां है पूछने पर छोटा भाई राज कुमार चंद्रा द्वारा जानकारी नहीं है बोलने पर उसी बात को लेकर दोनो भाइयों में विवाद होने लगा तब यह गुस्से में आकर जान सहित मारने की नियत से घर में रखे सागौन लकड़ी के डण्डा से इसके छोटे भाई राजकुमार चंद्रा के सिर में 3-4 बार वार किया तब उसका छोटा भाई राज कुमार चंद्रा के सिर में चोट लगने से बेहोश होकर गिर गया।
आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त सागौन के डण्डा को बरामद किया गया एवं आरोपी द्वारा घटनाकरित करना स्वीकार करने पर आरोपी देव सिंह चंद्रा उम्र 29 वर्ष निवासी खजुरानी को दिनांक गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।
आरोपी को गिरफ्तार करने में उप निरीक्षक गोपाल सतपथी, सउनि मथुरा प्रसाद मन्नेवार, आर. सुरेश कुर्रे, जय प्रकाश उरांव, रमेश धिरहे, प्रहलाद सोनवानी, राजेश यादव का विशेष योगदान रहा।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
Advertisement
error: Content is protected !!