क्षेत्र के किसानों और आमनागरिको को सहकारी बैंक के नवीन शाखा का मिलेगा बहुत लाभ डॉ चरण दास महंत

क्षेत्र के किसानों और आमनागरिको को सहकारी बैंक के नवीन शाखा का मिलेगा बहुत लाभ डॉ चरण दास महंत

विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने सारागांव में किया सहकारी बैंक के नवीन शाखा का शुभारंभ

जांजगीर चांपा। 22 जुलाई 2022/ छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने आज जिला सहकारी केन्द्रीय बैक मर्यादित बिलासपुर की नवीन शाखा का सारागांव में शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास कार्यों की सौगात लगातार मिल रही है। प्रदेश में छत्तीसगढ़ की संस्कृति और अस्मिता के लिए कार्य किया जा रहा है। गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की दिशा में कार्य करने के साथ नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी जैसी योजनाओं को लागू कर किसानों को लाभान्वित किया जा रहा है। फसल की खरीदी कर आर्थिक रूप से किसानों को मजबूत बनाया जा रहा है। किसानों के हित में लगातार काम किया जा रहा है। आज सारागांव में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के शाखा का शुभारंभ होना एक बड़ी सौगात है और यह इस क्षेत्र के किसानों के लिए बहुत ही लाभदायक होने के साथ तथा सहूलियतों से भी जुड़ा है। अब उन्हें दूर के बैंकों तक सफर नहीं करना पड़ेगा।

कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत ने आगे कहा कि उनके पिताजी स्वर्गीय बिसाहूदास मंहत जी की कल 23 जुलाई को पुण्य तिथि है। आज पूर्व संध्या पर सारागांव में सहकारी बैंक की 20 वीं शाखा का उद्घाटन हो रहा है। यह एक संयोग है कि उनके नाम और शाखा की संख्या की शुरुआत एक जैसे शब्द से ही होती है। उन्होंने किसानों के लिए भवन और बैंक के व्यवस्थित संचालन के लिए 50 लाख की राशि देने की भी घोषणा की। डॉ महंत ने सारागांव क्षेत्र में बहुमूल्य खनिजों का भंडारण होने की बात कहते हुए कहा कि सारागांव उन्नति के शिखर पर है। जो पिताजी ने किया है वह आज भी याद है। उनके योगदान से विकास के साथ हसदेव से किसानों को पानी भी मिल रहा है। इस पानी के फसल से किसान खुशहाल है। यहाँ सड़क,तहसील भी बन गया है। आज बैंक का नवीन शाखा खुला है। यह सब लोगों के लिए लाभदायक होगा।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अध्यक्ष छत्तीसगढ़ राज्य सरकारी बैंक, बैजनाथ चंन्द्राकर ने कहा कि सहकारी बैंक का शाखा खुलना बड़ी उपलब्धि है। स्वर्गीय बिसाहूदास मंहत ने हमेशा छत्तीसगढ़वासियों को आगे बढ़ाने का काम किया है। उनके आशीर्वाद का ही परिणाम है कि आज क्षेत्र का तेजी से विकास हुआ है। आज डॉ महंत जी के इच्छानुसार ही सहकारी बैंक की शाखा सारागांव के लोगों को मिला है। उन्होंने बैंक भवन के लिए 25 लाख की राशि देने की बात कही। कार्यक्रम में सहकारी केन्द्रीय बैक मर्यादित बिलासपुर के अध्यक्ष प्रमोद नायक ने बैंक की गतिविधियों की जानकारी दी। उन्होंने इस बैंक में अन्य बैंकों की तरह सुविधा देने तथा कोर बैंकिंग की सेवा देने की बात भी कही।
कार्यक्रम को पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन, अर्जुन तिवारी, राघवेंद्र सिंह, रविशंकर पांडेय, सीईओ श्रीकांत चंद्राकर आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर नवीन खाताधारकों को पासबुक मुख्य अतिथि के हाथों प्रदान की गई। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष यनिता यशवंत चन्द्रा, उपाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह, आशा बालेश्वर साहू जनपद अध्यक्ष, रामकिशन सूर्यवंशी नगर पंचायत अध्यक्ष, गुलजार सिंह, रवि पांडे, दिनेश शर्मा, देवेश सिंह, श्रीमती पुष्पा पाटले, शेषराज हरवंश, तिलेश्वर राठौर आदि उपस्थित थे।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
Advertisement
error: Content is protected !!