आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर झंडा अभियान में मनरेगा मजदूर सहित आम नागरिक फहरा रहे तिरंगा

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर झंडा अभियान में मनरेगा मजदूर सहित आम नागरिक फहरा रहे तिरंगा

जांजगीर चांपा। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव के रूप में मनाई जा रही है। इसको मनाने के लिए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के मजदूरों के घरों के साथ ही मजदूर जहां पर कार्य कर रहे हैं वहां पर भी तिरंगा झंडा लहरा रहा है। इसके साथ ही आम नागरिक भी तिरंगा फहरा रहे है।
कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में हर घर झंडा अभियान चलाया जा रहा है। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ फरिहा आलम सिद्दीकी ने बताया कि हर घर झंडा अभियान से महात्मा गांधी नरेगा के जॉब कार्डधारी परिवारों को भी जोड़कर देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसमें मनरेगा के कार्य स्थल के अलावा उनके घरों पर भी यह तिरंगे झंडे फहराए जा रहे हैं जिसमें सभी मनरेगा के जॉब कार्ड धारी परिवार अ आगे आकर सहभागिता निभा रहे हैं।
शुक्रवार को जनपद पंचायत बलौदा के चारपारा उद्यान में मनरेगा के मजदूरों ने कार्यक्रम अधिकारी ह्रदय शंकर के नेतृत्व में तिरंगा झंडा फहराया। सभी ने इस दौरान देश की एकता, भाईचारे का संदेश दिया। इस दौरान किसनबाई, लक्ष्मीबाई, सावित्री, संतोषी, सहत्तरीन, सुमरित, कलस्वरी, सुनीता, तुलसी के अलावा पीओ ह्रदय शंकर शिवसाहू आरएचईओ, उद्यान विकास अधिकारी डीएस तोमर आदि मौजूद रहे।
पहली बार फहराया झंडा
चारपारा ग्राम पंचायत के राजकुमार और सहेतरीनबाई ने अपने घर पर तिरंगा झंडा फहराया। उनका कहना था कि पहली बार अपने घर में आन बान और शान से फहराने का मौका मिला।
कलेक्ट्रेट में लगाया गया स्टॉल
जिला कलेक्टोरेट में आमजनता के लिए स्टाल लगाया गया है। जहाँ से आसानी से तिरंगा झंडा खरीदे जा सकते है।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
Advertisement
error: Content is protected !!