कलेक्टर और एसपी ने बाढ़ग्रस्त जिले के अंतिम छोर पर जाकर ग्रामीणों से की अपील जीवन अमूल्य, मछली पकड़ने और सेल्फी के चक्कर में न गँवाए एसडीएम, पुलिस,सरपंच, सचिव सहित अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टर और एसपी ने बाढ़ग्रस्त जिले के अंतिम छोर पर जाकर ग्रामीणों से की अपील जीवन अमूल्य, मछली पकड़ने और सेल्फी के चक्कर में न गँवाए एसडीएम, पुलिस,सरपंच, सचिव सहित अधिकारियों को दिए निर्देश

जांजगीर चांपा। 14 अगस्त 2022/ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा और पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने आज बारिशों के बीच जिले में बाढ़ से सम्भावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने जिले के अंतिम छोर डभरा ब्लॉक के महानदी से ग्राम साराडीह में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का अवलोकन किया और ग्रामीणों से अपील की कि जीवन अमूल्य है। वे सुरक्षित स्थान पर रहे। आसपास जलमग्न हुए क्षेत्रों में न जाए। मछली पकड़ने, सेल्फी या फ़ोटो लेने के चक्कर में अपनी जान की बाजी न लगाएं। कलेक्टर ने ग्रामीणों को ढांढस भी बंधाया कि राजस्व की टीम को फसल सहित अन्य नुकसान पर रिपोर्ट बनाने के निर्देश भी दिए हैं और भारी बारिश के बीच आप सबसे पहले अपना और अपने परिवार के साथ एक दूसरे को सुरक्षित रखे। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने आज दिन भर जिले में बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने राजस्व और पुलिस के अधिकारियों को जहाँ अलर्ट रहते हुए आपात स्थिति में फौरन राहत और बचाव के कार्य करने के निर्देश दिए वहीं ग्रामीणों से मुलाकात कर उन्हें सुरक्षित रहने की अपील की। ग्राम साराडीह में कलेक्टर सिन्हा ने सरपंच मयाराम सिदार और सचिव को निर्देशित किया कि गाँव के सामुदायिक भवन में चावल-दाल सहित सूखी लकड़ियों की व्यवस्था कर लें। बाढ़ या बारिश से प्रभावित लोगों को सुरक्षित जगह पर ठहरा कर आवश्यक व्यवस्था करें। जिन क्षेत्रों में पानी भरा है और जहाँ भी पानी भरने की सम्भावना है वहाँ कोई भी न रहे और मुनादी कर के वहाँ से ग्रामीणों को अन्यत्र ले जाए। कलेक्टर ने ग्रामीणों से कहा कि प्रशासन के साथ आपदा और राहत टीम पूरी मुस्तैदी के साथ सतर्क है। आप स्वयं भी सतर्क रहें और अपने बच्चों को खतरे वाले स्थानों में बिल्कुल जाने न दे। उन्होंने एसडीएम डभरा और तहसीलदार को भी फील्ड में रहने के साथ ग्रामीणों ,जनप्रतिनिधियों से चर्चा करते रहने के निर्देश दिए।

एसपी ने सेल्फी लेने वालों पर कार्यवाही के दिए निर्देश

ग्राम साराडीह में महानदी से जलमग्न क्षेत्रों में कलेक्टर ने जहाँ ग्रामीणों को न जाने की अपील की। वहीं ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि प्रभावित क्षेत्रों के अलावा जलमग्न क्षेत्रों का वीडियो बनाने, सेल्फी लेने कई लोग शराब पीकर आते हैं और ग्रामीणों की बात नहीं सुनते। मौके पर उपस्थित पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने थानेदार सहित पुलिस को ऐसे सेल्फी लेने वालों को वहाँ न जाने और आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

ग्रामीणों को भी रहना होगा सतर्क

कलेक्टर सिन्हा ने ग्रामीणों को भी भारी बारिश और इससे होने वाले नुकसान से बचने की सलाह दी है। उन्होंने आम नागरिको से अपील की है कि बारिश में आकाशीय बिजली, सर्फदंश, विद्युत करंट, बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है। इससे भी बचने के लिए सतर्क और सावधान होने की जरूरत है। उन्होंने पुल से पानी ऊपर बहने पर पार नहीं करने और मछली पकड़ने के चक्कर में किसी को भी अपनी जिंदगी खतरे में नहीं डालने की सलाह दी है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!