जनदर्शन कलेक्टर के निर्देश पर फौती नामांतरण के आवेदन पर हुई त्वरित कार्रवाई

जनदर्शन कलेक्टर के निर्देश पर फौती नामांतरण के आवेदन पर हुई त्वरित कार्रवाई

पोड़ीशंकर गांव की बुजुर्ग महिलाएं अपनी बहुओं के साथ आई कलेक्टर को अपनी समस्या बताने

जनदर्शन में कुल 72 आवेदन हुए प्राप्त

जांजगीर चांपा। 26 सितंबर 2022/ साप्ताहिक जनदर्शन में कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा द्वारा ग्रामीणों से बहुत ही आत्मीयता से छत्तीसगढ़ी में बात करते हुए तथा उनके समस्याओं का समाधान करने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिस कारण जिले के दूरस्थ अंचलों से ग्रामीणजन आकर बेझिझक अपनी समस्याएं सीधे कलेक्टर के समक्ष रख रहे हैं। आज जनदर्शन में पामगढ़ तहसील के ग्राम चोरभट्टी निवासी तीजराम कश्यप ने फौती नामांतरण का आवेदन लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे तो कलेक्टर द्वारा तत्काल संबंधित तहसीलदार को फोन कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली गई तथा कलेक्टर के निर्देश पर आवेदन में त्वरित कार्रवाई कर तत्काल फौती दर्ज किए जाने के लिए नामांतरण आदेश जारी किया गया। इसी प्रकार बम्हनीडीह ब्लॉक के ग्राम पोड़ीशंकर निवासी बुजुर्ग महिलाएं जो मध्यान भोजन में खाना बनाने का कार्य करती हैं। उन्होंने कहा कि अब वे बुजुर्ग हो चुकी हैं तथा उनके पास आय का कोई अन्य स्त्रोत नहीं है। जिस कारण बुजुर्ग महिलाएं अपनी जगह अपनी बहुओं को रसोइयां का कार्य उपलब्ध कराने का निवेदन लेकर जनदर्शन में पहुंची तब कलेक्टर ने बुजुर्ग महिलाओं की बातों को गंभीरता से सुना और तत्काल संबंधित अधिकारी को फोन करके पोड़ीशंकर जाकर नियमानुसार बुजुर्ग महिलाओं की समस्याओं का निराकरण कर उन्हें भी अवगत कराने के निर्देश दिए। आज जनदर्शन में कुल 72 आवेदन प्राप्त हुए हैं। उल्लेखनीय है कि जिले के दूरस्थ अंचलों में रहने वाले ग्रामीणजनों के समस्याओं और शिकायतों के निराकरण के लिए कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 11 बजे से किया जा रहा है। जिसमें ग्रामीणजन अपनी समस्याओं को सीधे कलेक्टर के समक्ष रख कर जल्द से जल्द उसका निराकरण करा रहे हैं।

दृष्टिहीन रामकुमार कुर्रे को कलेक्टर ने तत्काल दिलाई छड़ी- आज के जनदर्शन में नगर पंचायत बलौदा के ग्राम दर्राभांठा निवासी दृष्टिहीन रामकुमार कुर्रे पहंुचे और उन्होेने बताया कि मैं दृष्टिहीन हूं और रात के समय उन्हें कुछ भी दिख नहीं पाता है। जिस पर कलेक्टर ने उन्हे तत्काल समाज कल्याण विभाग द्वारा छड़ी उपलब्ध कराई। इसके साथ ही रामकुमार कुर्रे द्वारा बताया गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पिछला किश्त उन्हे प्राप्त हुआ था जिसके द्वारा दीवाल बनाया जा चुका है लेकिन छत बनाने का कार्य रूका हुआ है जिसके लिए अगली किश्त की आवश्यकता है। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

कलेक्टर ने बच्ची के उपचार के लिए तत्काल भरवाया आवेदन फार्म – जनदर्शन में ग्राम देवरी तहसील बलौदा निवासी विष्णुदास महंत आज कक्षा 8वीं में अध्ययनरत अपनी पुत्री सपना महंत के ईलाज के लिए आर्थिक सहयोग का आवेदन लेकर पहुंचे। जिस पर कलेक्टर ने संवेदनशीलता दिखाते हुए संबंधित अधिकारी को संजीवनी योजना के तहत बच्ची के पिता को तत्काल आवेदन फार्म भरवाने के निर्देश दिए।

जनदर्शन में कुल 72 आवेदन हुए प्राप्त –

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने जनदर्शन के माध्यम से आज ग्रामीणजनों की शिकायतों और समस्याओं को गंभीरता से सुना। जनदर्शन में जिले के अलग-अलग क्षेत्रों से आए लोगों ने आवेदन देकर अपनी समस्याओं से कलेक्टर को अवगत कराया। जनदर्शन में आज कुल 72 आवेदन प्राप्त हुए। जिनमें अधिकांश आवेदन राशनकार्ड, आर्थिक सहायता, रोजगार प्रदाय, पेंशन भुगतान, मजदूरी भुगतान, मुआवजा, भूमि विवाद, नामांतरण, बटवारा, सीमांकन सहित अन्य आवेदन शामिल हैं। कलेक्टर ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों का निराकरण जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!