कलेक्टर ने किया मितानिनों का सम्मान और कहा आपके काम से हैं आपकी पहचान

कलेक्टर ने किया मितानिनों का सम्मान और कहा आपके काम से हैं आपकी पहचान

Advertisement

मितानिन दिवस पर स्वास्थ्य केंद्र बारगांव में हुआ सम्मान का आयोजन

जांजगीर चांपा 23 नवम्बर 2022/ मितानिन दिवस पर आज कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा ने स्वास्थ्य केंद्र बारगांव में मितानिनों का शाल और श्रीफल से सम्मान किया। कलेक्टर ने इस अवसर पर कहा कि मितानिन के हाथों में एक बड़ी जिम्मेदारी है। गर्भवती महिलाओं को एक नया जीवन देने के साथ उनके बेहतर स्वास्थ्य और बच्चों में कुपोषण दूर करने के अलावा बीमारियों से बचाने में मितानिनों की एक बड़ी भागीदारी है। आपकी कामों से ही आपकी पहचान है, इसलिए इस जिम्मेदारी को पूरी गंभीरता के साथ आगे भी करते रहिए।
कलेक्टर  सिन्हा ने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी बच्चों में कुपोषण, गर्भवती महिलाओं में खून की कमी है। इसे दूर करने के लिए सरकार ने अनेक योजनाएं चलाई है। इन योजनाओं का लाभ जरूरतमंद को अवश्य मिले, इस दिशा में मितानिनों का प्रयास होना चाहिए। उन्होंने मितानिनों को प्रत्येक ग्रामीणों के संपर्क में रहने की अपील करते हुए कहा कि आप लोगों का नियमित संपर्क कई लोगों के लिए वरदान बन सकती है। योजनाओं का लाभ जरूरतमंद तक पहुँच सकता है। आज मितानिन दिवस का आयोजन का उद्देश्य आपके द्वारा किए जा रहे प्रशंसीय कार्यों का सम्मान करना है। कलेक्टर ने सभी मितानिनों को बधाई और शुभकामनाएं भी दी। इस अवसर पर स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डॉ सौरभ यादव, एसडीएम पामगढ़  आर के तम्बोली, जनपद सीईओ, डीपीएम, जनपद सदस्य, सरपंच  लक्ष्मी कश्यप सहित ग्रामीण जन उपस्थित थे।

आरएमओ को समय पर स्वास्थ्य केंद्र आने के दिए निर्देश
स्वास्थ्य केंद्र बारगांव के ग्रामीणों द्वारा आरएमओ सुनिता साहू के समय पर नहीं पहुँचने की शिकायत की तो कलेक्टर  सिन्हा ने सख्त हिदायत देते हुए निर्देशित किया कि समय पर अस्पताल पहुँचे और ग्रामीणों का उपचार करें।

 

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
Advertisement
error: Content is protected !!