सक्ती के देसी सी-मार्ट बाजार को मिली सफलता, दस दिनों में 37,467 हज़ार की कमाई

 सक्ती के देसी सी-मार्ट बाजार को मिली सफलता, दस दिनों में 37,467 हज़ार की कमाई

Advertisement
सक्ती के देसी सी-मार्ट बाजार को मिली सफलता

सक्ती, 10 दिसंबर 2022

सक्ती का देसी सुपर बाजार सी-मार्ट अब लोगों की बीच अपनी जगह बनाने में सफल हो रहा है। सी मार्ट बाजार में देशी उत्पादों की जमकर बिक्री हो रही है। पिछले  रुपये का साबुन, दोना पत्तल, सरसों तेल, कैरी बैग और ग्लिसरीन जैसी सामग्रियों की बिक्री हुई है। इससे राज्य के सहायता समूह की महिलाओं को लाभ मिला है। जिन्होंने इन सभी प्रोडक्ट को बनाया है।
सी-मार्ट में देसी उत्पादों की हो रही बिक्री
विभाग के अधिकारियों ने पिछले दस दिनों का रिपोर्ट कलेक्टर के सामने रखा है। समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने बताया कि सी-मार्ट में पिछले दस दिनों  में कुल 37,000/- से अधिक की बिक्री हुई है।इस सी-मार्ट में सबसे अधिक बिक्री के प्रोडक्ट में कैरी बैग, साबुन, दोना पत्तल, ग्लिसरीन, सरसों तेल के अलावा कई अन्य सामग्री शामिल है। कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री ने बिक्री बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि सी-मार्ट का उद्देश्य स्थानीय उत्पादों और महिला स्व सहायता समूहों, कुम्हारों, अन्य पारंपरिक कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देना है। इसके साथ ही सी-मार्ट के माध्यम से स्थानीय लोगों को रोजगार और क्वालिटी पूर्ण सामग्री उचित दाम में उपलब्ध करवाना है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सी-मार्ट में उत्पादों की अधिक बिक्री स्थानीय बाजार और रोगजार को बढ़ावा देगी।  सी-मार्ट के उत्पादों को लोकप्रिय बनाने के लिये अच्छी मार्केटिंग की जाये। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि उत्पादों की बिक्री के लिये स्वच्छता दीदियों की सहायता ली जा सकती है। इससे उन्हें भी अतिरिक्त आय होगी। इसके अलावा सी-मार्ट के खुलने और बंद होने का समय ग्राहकों की सुविधा के अनुरूप होना चाहिए।
सी- मार्ट खुलने से सक्तीवासी काफ़ी खुश है क्यूकी उन्हें ज़रूरत का सारा सामान सी मार्ट बाज़ार में मिल जाता है। खाने से लेकर साफ़ सफाई तक की सारी सामग्री इस बाज़ार पर मिलती है।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!