कलेक्टर  सिन्हा ने जनदर्शन में सुनी नागरिकों की समस्याएं जनदर्शन में पहुची महिला ने कलेक्टर से दिप्ती बिल्डर्स के विरूद्ध की शिकायत

जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने आवेदन देकर बताई अपनी समस्याएं

जनदर्शन में 60 आवेदन प्राप्त हुए

जांजगीर चांपा 12 दिसंबर 2022 / कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज अपने कार्यालय कक्ष में जनदर्शन के माध्यम से आम नागरिकों की समस्याएं सुनी। जनदर्शन में पहुची एक महिला द्वारा अकलतरी स्कूल में पदस्थ शिक्षक द्वारा दिप्ती बिल्डर्स के नाम से शासकीय भूमि पर कब्जा किए जाने की शिकायत की गई। जिस पर कलेक्टर ने नियमानुसार कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। आज जनदर्शन में जिले के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों से ग्रामीणों, महिलाओं और आम नागरिकों ने अपनी समस्याएं जनदर्शन में बताई, प्राप्त सभी आवेदनों पर कलेक्टर  सिन्हा ने तत्काल संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर वस्तुस्थिति की जानकारी ली और यथासंभव कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। आज जनदर्शन में कुल 60 आवेदन प्राप्त हुए हैं।
आज जनदर्शन में ग्राम पंचायत पोड़ी के समस्त ग्रामवासियों द्वारा बताया गया कि शासकीय भूमि पर अवस्थित उद्यान का उपयोग ग्रामवासियों द्वारा किए जाने पर वृक्षों के संरक्षण हेतु अधिकृत सत्य निजनाम बोध संस्थान द्वारा रोक टोक करते हुए संबंधित संस्था के संस्थापक और अध्यक्ष द्वारा उद्यान को अपना होना बताकर उद्यान का सामान्य उपयोग करने से मना किया जाता है। जिस पर ग्रामवासियों द्वारा उक्त उद्यान को ग्राम पंचायत पोड़ी को दिए जाने का आदेश पारित करने का मांग किया गया। इसी प्रकार जनदर्शन में ग्राम खोरसी निवासी श्री हरदयाल द्वारा उनकी भूमि को किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर दर्ज किए जाने का जांच कराने तथा आमजनों द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि प्राप्त नही होने, आर्थिक सहायता, अनुदान दिलाने, मुआवजा राशि प्रदान करने, विधवा पेंशन व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने, राशन कार्ड बनाने, बेजा कब्जा हटाने, नहर मरम्मत व पिचिंग कार्य कराने, मुक्तिधाम व खेल मैदान स्वीकृति, भूमि विवाद, भूमि पट्टा देने संबंधी आवेदन और इसके अलावा पेंशन, राशन कार्ड, मुआवजा, राजस्व, आर्थिक सहायता, बटवारा, नामांतरण सहित कुल 60 आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर कलेक्टर ने त्वरित संज्ञान लेते हुए संबंधित अधिकारियों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों के समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 11 बजे से किया जाता है।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!