कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के भव्य आयोजन के लिए ली वीडियो कांफ्रेंसिंग

 

कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के भव्य आयोजन के लिए ली वीडियो कांफ्रेंसिंग

Advertisement

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर जिले के सभी गौठानों, धान खरीदी केंद्रों, तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्रों, प्राथमिक सहकारी सोसाईटी परिसर और नगरीय क्षेत्रों में व्यापक पैमाने पर आयोजन के दिए निर्देश

कार्यक्रम में दी जाएगी शासन के प्रमुख योजना और उपलब्धियों की जानकारी

जांजगीर-चांपा 14 दिसम्बर 2022/ कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा ने जिले में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के भव्य आयोजन के लिए जिला कार्यालय के एनआईसी कक्ष से सभी अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी और संबंधित अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए। 17 दिसम्बर 2022 को सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल द्वारा राज्य की जनता के नाम संदेश दिया जाएगा, जिसके प्रसारण हेतु कलेक्टर ने सभी कार्यक्रम स्थलों पर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में कलेक्टर  सिन्हा ने बताया कि 17 दिसंबर 2022 को राज्य सरकार के चार वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर राज्य सहित जिले के सभी गौठानों, धान खरीदी केंद्रों, प्राथमिक सहकारी सोसायटी परिसर, तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्रों, वनोपज प्रबंधन समिति के कार्यालयों, नगरीय क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर व्यापक पैमाने पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। कलेक्टर ने कार्यक्रम के व्यवस्थित आयोजन के लिए आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करते हुए कार्यक्रम आयोजन के दिन किसानों, पशुपालकों, भूमिहीन मजदूरों, आमजन तथा हितग्राहियों को शासन की प्रमुख योजनाओं और शासन द्वारा विगत चार वर्षों में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हासिल की गई उपलब्धियों की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।
वीडियो कांफ्रेसिंग में कलेक्टर ने जिले के सभी गौठानों में 17 दिसंबर को सुबह 11 बजे किसानों, गौठान समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यगण, पशुपालकों, भूमिहीन मजदूरों, जनप्रतिनिधिगण, स्थानीय निकायों के सदस्यगण, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों सहित स्थानीय निवासियों को आमंत्रित करते हुए शासन द्वारा विगत 04 वर्षों में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हासिल की गई उपलब्धियों की जानकारी दिए जाने के साथ ही शासन की प्रमुख योजनाओं की जानकारी भी प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस अवसर पर वन क्षेत्रों में भी 17 दिसंबर को सुबह 11 बजे तेंदुपत्ता संग्रहण केन्द्रों एवं वनोपज प्रबंधन समिति के कार्यालय स्थलों पर भी किसानों एवं मजदूरों हेतु संचालित योजनाओं की जानकारी दिए जाने। उक्त दिवस को जिले के सभी संचालित हाट बाजार स्थलों में भी आयोजन दिवस अनुसार उपस्थित जन साधारण को योजनाओं की जानकारी देने हेतु व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर सुबह 11 बजे कार्यक्रमों का आयोजन किये जाने एवं इनमें स्थानीय जनप्रतिनिधिगण वार्ड के निवासियों को आमंत्रित करते हुए शासन की विगत चार वर्ष की उपब्लधियों की जानकारी देते हुए योजनाओं का प्रचार-प्रसार किये जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही दोपहर 3 बजे प्राथमिक सहकारी सोसायटी परिसर, धान खरीदी केन्द्रों पर किसानों को आमंत्रित कर शासन की कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं जैसे कि ब्याज मुक्त ऋण योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी उपलब्ध कराते हुए प्रचार-प्रसार का कार्य करने कहा। कलेक्टर ने सभी कार्यक्रम स्थलों पर आयोजन हेतु बैनर, पोस्टर, दिवाल लेखन, संदेश हेतु प्रसारण व्यवस्था, पेयजल, सुरक्षा उपाय एवं अन्य समस्त आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए हैं। जिला कार्यालय परिसर एनआईसी कक्ष वीडियों कॉफ्रेंसिंग में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ ज्योति पटेल, संयुक्त कलेक्टर  गुड्डुलाल जगत सहित अन्य संबंधित अधिकारी शामिल हुए।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!