कलेक्टर के निर्देश पर बट्टूलाल के बैंक में बंधित ऋण पुस्तिका को त्वरित कराया गया मुक्त कलेक्टर ने जनदर्शन में प्राप्त सभी आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के दिए निर्देश

 

कलेक्टर के निर्देश पर बट्टूलाल के बैंक में बंधित ऋण पुस्तिका को त्वरित कराया गया मुक्त

Advertisement

कलेक्टर ने जनदर्शन में प्राप्त सभी आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के दिए निर्देश

जनदर्शन में आज कुल 75 आवेदन हुए प्राप्त

जांजगीर-चांपा 09 जनवरी 2022/ कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा ने आज अपने कार्यालय कक्ष में जनदर्शन के माध्यम से विभिन्न दुरुस्थ क्षेत्रों से आए आमनागरिकों और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। आज जनदर्शन में तहसील जांजगीर के ग्राम सुकली निवासी बट्टूलाल राठौर भारतीय स्टेट बैंक जांजगीर में बंधित अपना ऋण पुस्तिका मुक्त कराने का आवेदन लेकर पहुंचे। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल जांजगीर तहसीलदार को फोन कर उनका तुरंत ऋण पुस्तिका प्रदान करने के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार द्वारा संबंधित बैंक से तुरंत संपर्क करते हुए  बट्टूलाल की समस्या का तत्काल निराकरण कर अद्यतन बी-वन, खसरा कलेक्टर के पास लाया गया। जिस पर कलेक्टर ने जनदर्शन में पहंुचे बट्टूलाल को स्वयं अद्यतन बी वन, खसरा प्रदान किया। बट्टूलाल ने कलेक्टर  सिन्हा का हृदय से आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया। इसी प्रकार आज जनदर्शन में कुल 75 आवेदन प्राप्त हुए हैं। कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को प्राप्त सभी आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।
जनदर्शन में आज तहसील सारागांव ग्राम बहेराडीह की कोटवार श्रीमती जानकी बाई चौहान अपनी कोटवारी भूमि के धान को जप्त करने का शिकायत लेकर पहुंची। उन्होंने बताया कि उन्हे शासन द्वारा गांवों में कोटवारी करने के एवज में शासकीय भूमि प्रदान किया गया हैं। लेकिन उनकी जमीन पर फर्जी तरीके से किसी व्यक्ति द्वारा बल पूर्वक कब्जा करने की कोशिश की जा रही है तथा उनके सभी खेतों की धान की जप्ती भी कर ली गई है। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को तत्काल फोन कर त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार तहसील जांजगीर ग्राम भैंसदा के कोटवार भोलेश्वर द्वारा कोटवारी जमीन चिन्हाकिंत कर दिलाए जाने का आवदेन लेकर जनदर्शन में पहुंचे। इसी प्रकार जनपद पंचायत बलौदा के ग्राम पंचायत ढोरला संरपंच उनके गांव में भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत निर्माणाधीन सड़क अंतर्गत सड़क के दोनो ओर किसानों की खेतीयुक्त जमीन होने के कारण सड़क को पार करके जाने और सिंचाई के पानी आवागमन की सुविधा प्रदान करने का आवेदन लेकर पहुंचे।
इसी प्रकार कमलेश सिंह द्वारा उनके गांव रीवापार से राहौद पहुंच मार्ग का डामरीकरण सड़क निर्माण का आवेदन लेकर पहुंचे। इसके साथ ही किरारी निवासी संतोष कुमार कश्यप ने पटवारी द्वारा सरकारी राशि का दुरुपयोग करने, ग्राम कसौंदी निवासी सूरज कुमार द्वारा टेप नल लगवाने, जांजगीर के लोकमान्य तिलक मोहल्लेवासियों द्वारा शहर की अप्रासंगिक सड़क व नाली पुनरुद्धार करने, ग्राम अंगारखार निवासी महेंद्र कुमार ने ऋण पुस्तिका दिलाने, जांजगीर निवासी राजेश सोनी ने पटवारी द्वारा कार्य नही करने, ग्राम पिसौद निवासी श्याम कुमार प्रधान द्वारा पट्टे पर दिए गए तालाब पर रोक लगाने, बम्हनीडीह निवासी सुनील कुमार द्वारा शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला हनुमंता में शिक्षक की व्यवस्था करने, ग्राम पनारी निवासी पदुम बाई द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम जोड़ने, नवापाराकला निवासी तेजराम पटेल द्वारा स्वमित्य योजना के तहत कब्जा भूमि में पट्टा दिलाने संबंधी आवेदन लेकर पहंुचे। इसी प्रकार अन्य आवेदकों द्वारा भी आवास निर्माण, कृषक सम्मान निधि की राशि दिलाने, राशन कार्ड बनाने, नामांतरण, भू-अर्जन, सहायता राशि प्रदान करने, मुआवजा राशि दिलाने सहित कुल 75 आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर सिन्हा द्वारा कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 10.30 बजे से आयोजित किया जाता है।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
Advertisement
error: Content is protected !!