शासन को पत्र लिखकर मैं आपका काम जल्द से जल्द करवाने का पूरा प्रयास करूंगा – कलेक्टर

 

शासन को पत्र लिखकर मैं आपका काम जल्द से जल्द करवाने का पूरा प्रयास करूंगा – कलेक्टर

Advertisement

जनदर्शन में कुल 75 आवेदन हुए प्राप्त

अपनी कुर्सी से उठकर कलेक्टर ने दिव्यांग से लिया आवेदन

कलेक्टर ने अधिकारियों को तत्परता से आवेदनों का निराकरण करने के दिए निर्देश

जांजगीर-चांपा 16 जनवरी 2023/ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज अपने कार्यालय कक्ष में जनदर्शन के माध्यम से जिले के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों से आए ग्रामीणों और आम नागरिकों की समस्याएं सुनी। कलेक्टर द्वारा जनदर्शन में आने वाले लोगों की सभी छोटी-बड़ी समस्याओं को पूरी गंभीरता से सुनते हुए यथासंभव जल्द से जल्द निराकरण करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में आज जनदर्शन में अकलतरा निवासी 65 वर्षीय दिव्यांग अनिल जैन केएसके पावर प्लांट में अधिग्रहित की गई उनकी भूमि का मुआवजा प्रदान करने का आवेदन लेकर पहुंचे। उन्होंने कलेक्टर को बताया कि वे शत प्रतिशत दिव्यांग है, उनका कोई बच्चा भी नहीं है और उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं चल रहा है। उन्होंने कहा कि वे लगभग 8 वर्षाें से मुआवजा लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कलेक्टर से जल्द से जल्द मुआवजा प्रदान कराने का आग्रह किया। जिस पर कलेक्टर ने जनदर्शन में उपस्थित अपर कलेक्टर को संबंधित सारे फाइल मंगाने, परीक्षण करवाने कहा तथा उन्होंने अनिल जैन को आश्वासन दिया कि पूरा परीक्षण कराने के साथ ही आवश्यकतानुसार शासन को पत्र लिखकर आपका कार्य यथासंभव जल्द से जल्द करवाने का पूरा प्रयास करूंगा। आज जनदर्शन में कुल 75 आवेदन प्राप्त हुए हैं।
इसी प्रकार जनदर्शन में आज तहसील नवागढ़ ग्राम कामता निवासी  केशव कुमार अपने भूमि स्वामी हक व कब्जे की भूमि जिस पर उनके द्वारा कृषि कार्य किया जा रहा है। जिसमें होने वाले धान की फसल को अन्य व्यक्ति द्वारा हार्वेस्टर से कटाई-मिसाई कर अपने घर ले जाने का शिकायत लेकर पहुंचे। निःशक्तजन कल्याण मंच पामगढ़ के अध्यक्ष  मगनूराम ग्राम कोड़ाभाठ में आजीविका मूलक दिव्यांग कल्याण केंद्र के प्रस्तावित स्थल का भूमि सीमांकन करवाने का आवेदन लकर पहुंचे, बलौदा विकासखंड के ग्राम औराईकला मौहारपारा के कुछ बुजुर्ग महिलाएं और पुरूष पेंशन प्रदान करने का आवेदन लेकर पहुंचे। जिस पर कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को आवदेनों का जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए।
इसके अलावा आज जनदर्शन में नवागढ़ विकासखंड ग्राम तुस्मा निवास़ी  जगन्नाथ साहू ने सीसी रोड में प्रभावित निजी भूमि पर मुआवजा राशि दिलाने, जांजगीर के धुरकोट निवासी निशांत सूर्यवंशी द्वारा सामुदायिक भवन में नशा सेवन, जुआ बंद कराने का आवेदन, अकलतरा विकासखंड के ग्राम तागा निवासी सुमरित बाई ने छल कपट से भूमि अन्य के नाम किये जाने कि शिकायत, बम्हनीडीह विकासखंड के ग्राम करनौद निवासी चेतन प्रसाद साहू ने लोन दिलाने, पामगढ़ विकासखंड के ग्राम खोखरी निवासी  दरोगा साहू ने जमीन से बेजा कब्जा हटाने, तहसील जांजगीर के ग्राम बिरगहनी निवासी इतवारी पटेल ने बोर ब्लास्टिंग को बंद करा कर उचित कार्रवाई करने, विकासखंड अकलतरा के बनाहील निवासी रामप्रसाद द्वारा मछली पालन हेतु 10 वर्षीय पट्टा दिलाने, ग्राम पंचायत परसदा निवासी मथुरा वर्मा द्वारा गोठान के भीतर अवैध बेजा कब्जा हटाने, बनारी निवासी रामचरण धीवर द्वारा नल जल योजना का लाभ न मिल पाने और नवागढ़ जनपद पंचायत के ग्राम पीथमपुर के तिरिन बाई व जवाहर साहू द्वारा फर्जी मस्टर रोल भरवाने के विरुद्ध कार्यवाही करने संबंधी आवेदन लेकर पहुंचे। इसके साथ ही अन्य आवेदकों द्वारा नामांतरण, रकबा सुधार, आवास निर्माण, कृषक सम्मान निधि की राशि दिलाने, पट्टा दिलाने, सहायता राशि दिलाने, राशन कार्ड बनाने, मुआवजा राशि दिलाने संबंधी कुल 75 आवेदन प्राप्त हुए। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग को प्राप्त आवेदनों पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर  सिन्हा द्वारा कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को सुबह 10.30 बजे आयोजित किया जाता है।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!