जनदर्शन में आमजनता से सीधे रूबरू होते हैं कलेक्टर नहर में आज शाम तक अनिवार्य रूप से पानी छोड़े, कलेक्टर ने कार्यपालन अभियंता सिंचाई विभाग को दिए निर्देश

 

जनदर्शन में आमजनता से सीधे रूबरू होते हैं कलेक्टर

नहर में आज शाम तक अनिवार्य रूप से पानी छोड़े, कलेक्टर ने कार्यपालन अभियंता सिंचाई विभाग को दिए निर्देश

जनदर्शन में आज 56 आवेदन हुए प्राप्त

जांजगीर-चांपा 23 जनवरी 2023/ जिले में जनदर्शन के माध्यम से प्रत्येक सोमवार को आमजनता सीधे कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा से रूबरू होकर अपनी समस्याएं बड़ी ही सहजता से रख रहे हैं। इसी क्रम में आज कलेक्टर सिन्हा ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित जनदर्शन में जिले के दूरस्थ क्षेत्रों से आए आमलोगों की समस्याओं और शिकायतों से संबंधित 50 से अधिक आवेदनों को पूरी गंभीरता से सुना। उन्होंने जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों का समय सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। आज जनदर्शन में जिला कृषि कल्याण संघ के सदस्य राजशेखर सिंह और श्री संदीप तिवारी नहर में पानी न छोड़े जाने की शिकायत लेकर पहुंचे। जिस पर कलेक्टर ने नहर में पानी न छोड़े जाने पर नराजगी जाहिर करते हुए सिंचाई विभाग के कार्यपालन अभियंता सतीश सराफ को जनदर्शन में बुलाकर आज शाम तक अनिवार्य रूप से नहर में पानी छोड़ने के निर्देश दिए। जनदर्शन में आज कुल 56 आवेदन प्राप्त हुए हैं।
जनदर्शन में दीप्ति विहार आवासीय सहकारी समिति जांजगीर के अध्यक्ष व कॉलोनी निवासी, कॉलोनाइजर द्वारा पंजीकृत सरकारी समिति को कॉलोनी हस्तांतरित नहीं करने का शिकायत लेकर पहुंचे। इसी प्रकार तहसील चांपा के कोसमन्दा निवासी हिमगिरि, भगवानगिरी, नरसिहगिरी गोस्वामी द्वारा मुआवजा दिलाने, तहसील चांपा के सारागांव निवासी दिलीप कुमार सूर्यवंशी द्वारा पैतृक जमीन पर कब्जा दिलाने, विकासखंड नवागढ़ निवासी राजेन्द्र प्रसाद धीवर द्वारा किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने, ग्राम कोसीर निवासी  रंभादेवी साहू द्वारा हेंडपंप व शौचालय निर्माण कराने, तहसील अकलतरा के ग्राम पड़रिया निवासी तामेश्वर प्रसाद पटेल द्वारा मनरेगा योजना के तहत लाभ दिलाने का आवेदन लेकर पहुंचे। इसी प्रकार अन्य आवेदकों द्वारा विधवा पेंशन, वृद्धवस्था पेंशन, पीएम आवास, दिव्यांग प्रमाण पत्र, रिकार्ड दूरूस्ती, राशन कार्ड बनाने, सहित कुल 56 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर  सिन्हा द्वारा कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को सुबह 10.30 बजे से आयोजित किया जा रहा है।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
Advertisement
error: Content is protected !!