गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का हुआ अंतिम रिहर्सल, मुख्य अतिथि बनकर अपर कलेक्टर ने परखी तैयारी

 

गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का हुआ अंतिम रिहर्सल, मुख्य अतिथि बनकर अपर कलेक्टर ने परखी तैयारी

Advertisement

ली परेड की सलामी और किया मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन

जांजगीर-चाम्पा 24 जनवरी 2023/ गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह का आयोजन शासकीय हाई स्कूल के खेल मैदान में किया जायेगा। समारोह दिवस में किसी प्रकार की समस्याएं न आए और आयोजन की तैयारी सही तरीके से हो गई है की नहीं, यह परखने के लिए आज गणतंत्र दिवस समारोह का अंतिम रिहर्सल किया गया। जिले के अपर कलेक्टर एस पी वैद्य ने मुख्य अतिथि बनकर ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया और शांति और सदभावना के प्रतीक गुब्बारे भी छोड़े। उन्होंने पुरस्कार भी वितरित किए। इस दौरान कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
गणतंत्र दिवस समारोह के फाइनल रिहर्सल में जो भी कमियां महसूस हुई उसे सुधारने के निर्देश भी दिए गए। समारोह दिवस में मुख्य अतिथि को मंच पर लाने से लेकर परेड और मार्चपास्ट की सलामी से लेकर कार्यक्रम के समाप्ति तक आवश्यक व्यवस्था का जायजा लिया गया। समारोह में परेड करने वाली टुकड़ियों ने हर्ष फायर और देशभक्ति धुन के साथ परेड किया। परेड कमांडरों से परिचय भी प्राप्त किया गया। प्रतीकात्मक रूप में शहीदों के परिजनो को शॉल व श्री-फल के पश्चात फ़ोटो शेषन भी कराई गई। मौके पर कलेक्टर ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

समारोह की सम्पूर्ण तैयारियां पूर्ण

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खेल मैदान जांजगीर में गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह मनाया जाएगा। यहाँ मंच सहित वीआईपी के बैठने, आमनागरिको के प्रवेश और बैठने का स्थान भी निर्धारित किया गया है। कार्यक्रम स्थल पर अधिकारियों को व्यवस्था के लिए निर्देशित भी किया गया है।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ झांकी भी निकलेगी

गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर स्कूली विद्यार्थियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये जायेंगे। देशभक्ति गीतों पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे। इसके साथ विभिन्न विभागों द्वारा झांकी भी निकाली जाएगी।

संसदीय सचिव चंद्रदेव प्रसाद राय होंगे मुख्य अतिथि

जांजगीर-चाम्पा जिले में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि  चंद्रदेव प्रसाद राय,संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन परिवहन, आवास एवं पर्यावरण, वन, विधि एवं विधायी कार्य होंगे। वे जिले में ध्वजारोहण के साथ ही परेड की सलामी लेंगे और मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन सहित सहित शहीदों के परिजनों का सम्मान और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल विजेताओं को पुरस्कृत करेंगे।

मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी

गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के आयोजन के लिए मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी की गई है। कार्यक्रम के अनुसार अतिथि का आगमन प्रातः 08.59 में होगा। इसी प्रकार प्रातः 09 बजे मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण, प्रातः 09 बजे से प्रातः 09.03 बजे तक राष्ट्रगान एवं सलामी, प्रातः 09.03 बजे से मुख्य अतिथि द्वारा मुख्यमंत्री का संदेश वाचन, 09.20 बजे से 10 बजे तक परेड एवं झांकी, 10 बजे से 10.30 बजे तक पुरस्कार वितरण और 10.30 कार्यक्रम का समापन होगा।

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!