उद्यमियों को बढ़ावा देने कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक उद्यमियों की समस्याओं का किया जाएगा निराकरण

 

उद्यमियों को बढ़ावा देने कलेक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक

उद्यमियों की समस्याओं का किया जाएगा निराकरण

जांजगीर-चांपा 27 जनवरी 2023/ जिले में औद्योगिक माहौल विकसित करने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सूक्ष्म तथा लघु एवं मध्यम उद्योग से जुड़े उद्योगपतियों के प्रतिनिधियों की बैठक आयोजित हुई। कलेक्टर  तारन प्रकाश सिन्हा ने औद्योगिक माहौल विकसित करने में हो रही विपणन एवं वित्तीय तथा गैर वित्तीय संबंधी व्यवहारिक समस्याओं को जानने के पश्चात उचित निराकरण के निर्देश दिए हैं। इस दौरान जिला व्यापार उद्योग के महाप्रबंधक  ए तिकी, लीड बैंक अधिकारी, चेंबर तथा उद्योग से जुड़े सदस्य उपस्थित थे।
बैठक में सूक्ष्म तथा लघु एवं मध्यम उद्योगके प्रतिनिधियों ने अपनी समस्याएं कलेक्टर के समक्ष रखी। प्रतिनिधियों ने उद्योग स्थापित करने हेतु जमीन डायवर्सन कार्य में लंबी अवधि तक बाधा आने और संबंधित अधिकारियों द्वारा इस क्षेत्र में रूचि नहीं लिए जाने की। प्रतिनिधियों ने स्थानीय उद्योगो से उत्पादित सामग्रियों के विक्रय, ट्रांसपोर्ट नगर की कमी होने, बाहर से आने वाले व्यपारियों को आवागमन सुविधा हेतु सिटी बस का संचालन करने, चांपा औद्योगिक क्षेत्र में चिन्हाकित जमीनों में अवैध रूप से प्लाटिंग तथा बेजा कब्जा होने की भी शिकायत की।
बैठक में कलेक्टर ने सभी की समस्याओं को सुनते हुए उचित निराकरण की बात कही है। उन्होंने मुद्रा लोन, रीपा अंतर्गत स्थापित होने वाले उद्योगो में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने, मिलेट प्रोसेसिंग यूनिट को बढ़ावा देने, सहायक उद्योगो को बढ़ावा देने तथा होल सेल मार्केट, ट्रांसपोर्ट नगर हेतु जमीन को चिन्हाकन करने के संबंध में चर्चा करते हुए उद्यमियों को इसमें सहभागिता निभाने कहा। कलेक्टर ने जिला व्यापार एवं उद्योग विभाग को जिले में उद्योग विभाग हेतु आरक्षित रिक्त जमीनों की सूचि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!