कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक समय सीमा के लंबित प्रकरणों का व्यक्तिगत रुचि लेकर करें त्वरित निराकरण – कलेक्टर

कलेक्टर ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक

समय सीमा के लंबित प्रकरणों का व्यक्तिगत रुचि लेकर करें त्वरित निराकरण – कलेक्टर

जांजगीर-चांपा 31 जनवरी 2023/ जांजगीर-चांपा जिले की नवपदस्थ कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सभी विभाग प्रमुखों की उपस्थिति में सप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। कलेक्टर ने जिले में अपनी पहली समय सीमा की बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को अपना परिचय देते हुए सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से उनका भी परिचय लिया। कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित सभी विभाग के प्रमुखों को विभागीय योजनाओं सहित अन्य प्रगतिरत कार्यों की अद्यतन जानकारियां सहित समय-सीमा की बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को समय सीमा के लंबित प्रकरणों का व्यक्तिगत रुचि लेकर त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।
समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने जिला खाद्य अधिकारी से जिले में अब तक हुए धान खरीदी, धान उठाव की जानकारी लेते हुए धान खरीदी से संबंधित आवश्यक प्रपत्र निर्धारित समयावधि में जमा कराए जाने कहा। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी नोडल अधिकारियों को प्रत्येक धान खरीदी केंद्र के स्टॉक का वेरिफिकेशन तथा अन्य आवश्यक कार्य भी निर्धारित समय पर करने कहा। बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न विभागों के पेंशन प्रकरणों की जानकारी संकलित कर नियमित रूप से उनका निराकरण करने कहा। कलेक्टर ने इस वित्तीय वर्ष में जिले में हुए नरवा के कार्यों की जानकारी लेते हुए नरवा के और भी कार्य करने के लिए स्थल चिन्हांकित कर बेहतर कार्य करने कहा। समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने जिले के गौठानो में किए जा रहे गोधन खरीदी, वर्मी कंपोस्ट की जानकारी ली। कलेक्टर ने बैठक में विभागवार समयसीमा के लंबित प्रकरणों की जानकारी लेते हुए उनका तेजी से निराकरण करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, जिले में पशुपालकों की संख्या, पशुओं की संख्या, धन्वंतरी योजना, राजीव युवा मितान क्लब, हमर लैब, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, जिले में प्रगतिरत निर्माण कार्यों की अद्यतन स्थिति सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में वनमंडलाधिकारी दिनेश पटेल, अपर कलेक्टर  एस पी वैद्य, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ ज्योति पटेल सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!