सेवानिवृत्ति के दूसरे दिन उपादान का हुआ भुगतान, कर्मचारियों के चेहरे में आई मुस्कान

सेवानिवृत्ति के दूसरे दिन उपादान का हुआ भुगतान, कर्मचारियों के चेहरे में आई मुस्कान

कलेक्टर के हाथों पीपीओ, जीपीओ का हुआ भुगतान

जांजगीर-चाम्पा 01फरवरी 2023/ राज्य शासन द्वारा प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को सेवानिवृत्त होने के पश्चात उपादान के भुगतान में अपनाई गई सरलीकरण का लाभ शासकीय कर्मचारियों को मिलने लगा है। ऐसे ही
जांजगीर एवं सक्ती जिला के अन्तर्गत चार कर्मचारियों को भी उम्मीद ही नहीं रही होगी कि उन्हें अपनी सेवानिवृत्ति के अगले दिन ही उपादान का भुगतान हो जाएगा, लेकिन आज जब उन्हें कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी के हाथों पीपीओ, जीपीओ का भुगतान हुआ तो उनकी खुशियों का ठिकाना नहीं था। त्वरित गति से उपादान का भुगतान होने से सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने राज्य शासन के प्रति आभार जताया, वहीं कलेक्टर से भविष्य के लिए शुभकामनाएं पाकर चेहरों पर मुस्कुराहट के साथ विदा हुए।
वरिष्ठ कोषालय अधिकारी पी आर महादेवा ने बताया कि जांजगीर-चाम्पा और सक्ती जिले से 31 जनवरी 2023 को कर्मचारी महेन्द्र सिंह मार्को, कमलेश सिंह, शोभा लाल सिदार और तोषण प्रसाद तिवारी सेवानिवृत्त हुए। इन सभी कर्मचारियों को शासन की मंशा के अनुरूप त्वरित गति से भुगतान का आश्वासन दिया गया। कोषालय द्वारा आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर पीपीओ,जीपीओ प्रदान कर उपादान भुगतान के लिए आमंत्रित किया गया। आज कलेक्टर  चौधरी ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों का स्वागत कर पुष्प गुच्छ भेंट की गई। अधिवार्षिकी पूरी करने वाले इन कर्मचारियों के लंबी उम्र एवं स्वस्थ जीवन के लिए शुभकामनाएं भी दी गई। इस अवसर पर कर्मचारियों ने बताया कि पहले उपादान के भुगतान में बहुत विलंब होता था, अब इतना जल्दी भुगतान हो गया, यह उनके लिए सौभाग्य की बात है। इसके लिए उन्होंने शासन का आभार माना और जिला कोषालय की कार्यशैली की सराहना की। इस दौरान  आर के थवाईत अध्यक्ष पेंशनर संघ,  सुरेन्द्र राठौर, संतोष राठौर, प्रांतीय प्रवक्ता, कविता तिवारी पेंशनर संघ से तथा कोषालय से सहायक कोषालय अधिकारी ज्ञानेश बरेठ, स्मिता पाण्डे ,लिपिक कमल कुर्रे , रामाधीन साहू, महेन्द्र पाठक के साथ सिंचाई विभाग से रमा मेडम व कुर्रे जी उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!