मैनपाट महोत्सव से सरगुजा अंचल को मिल रही नयी पहचान संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव संपन्न

 मैनपाट महोत्सव से सरगुजा अंचल को मिल रही नयी पहचान संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत

 

 मैनपाट महोत्सव

तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव संपन्न 
रायपुर, 18 फरवरी 2023

 मैनपाट महोत्सव

संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि मैनपाट महोत्सव की भव्यता लगातार बढ़ते जा रही है। छत्तीसगढ़ी की संस्कृति को सहेजने और सवारने में यह महोत्सव काफी सफल हुआ है। इस महोत्सव में सरगुजा अंचल को नयी पहचान दी है। महोत्सव से लोक कलाकारों और रंगकर्मियों को बेहतर मंच मिला है। संस्कृति मंत्री  भगत ने आज सरगुजा जिला के मैनपाट में आयोजित तीन दिवसीय “मैनपाट महोत्सव“ महोत्सव के समापन समारोह संबोधित कर रहे थे।
संस्कृति मंत्री  भगत ने कहा कि मैनपाट में पर्यटन सुविधाओं का लगातार विस्तार हो रहा है। यहां हवाई पट्टी बनने से सुविधाएं और बढ़ेंगी। साथ ही सैलानी भी बड़ी संख्या में आएंगे। इस मौके पर खाद्य आयोग के अध्यक्ष  गुरप्रीत सिंह बाबरा, पुलिस महानिरीक्षक  रामगोपाल गर्ग, कलेक्टर कुन्दन कुमार, पुलिस अधीक्षक  भावना गुप्ता और जिला पंचायत सीईओ  विश्वदीप उपस्थित थे।
समापन अवसर पर बॉलीवुड सिंगर एवं पंजाबी रॉक स्टार दलेर मेहंदी ने अनेक लोकप्रिय गीतों की प्रस्तुति दी। पंजाबी रॉक स्टार की देश भक्ति गीत की रंग दे बसंती चोला प्रस्तुति पर लोगों ने तिरंगा झंडा लहरा कर खुशी जाहिर की। समारोह में छत्तीसगढ़ी गायिका अलका परघनिया, जसगीत गायक दिलीप षडंगी, रंग-झरोखा के दुष्यंत हरमुख एवं सौरव वैभव ने भी  शानदार  प्रस्तुति  दी।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!