सुने मकान में चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

सुने मकान में चोरी करने वाले दो आरोपी चढ़े, बम्हनीडीह पुलिस के हत्थे
आरोपियों को 24 घण्टे के अंदर गिरफ्तार करने में बम्हनीडीह पुलिस को मिली सफलता
आरोपियों के कब्जे से चोरी किये हुये सोने चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम कुल 1,15,000 रुपया किया गया बरामद
आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्र. 28/2023 धारा 457, 380, 34 भादवि पंजीबद्ध
आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मो.सा. किया गया बरामद
आरोपी बिरजु सुर्यवंशी एवं मुकेश सुर्यवंशी दोनों निवासी हथनेवरा थाना चाम्पा को दिनाँक 19.02.23 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया।

 

 

 

जांजगीर चांपा।   थाना बम्हनीडीह में रिपोर्ट दर्ज करायी कि दिनांक 18.02.23 को अपने भाई की शादी की तैयारी के लिए अपने मायके बाराद्वार गई थी घर में इसके सास एवं ससुर थे रात करीबन 8.00 बजे घर से लगा दुकान बंद कर इसके सास ससुर शबरीया-डेरा स्थित घर में सोने चले गये थे। दिनांक 19.02.23 के सुबह करीबन 6.00 बजे इसकेे सास एवं ससुर दुकान आकर खोले तो देखे कि घर के कमरे का दरवाजा एवं बाडी जाने का रास्ता खुला हुआ था तब इसके ससुर द्वारा सूचना देने पर प्रार्थिया वापस घर आकर देखी तो कमरे के दरवाजा का कुंडी टूटा हुआ था आलमारी का दरवाजा खुला हुआ था आलमारी के लाकर में रखा जेवरात का डिब्बा एवं पेटी नही था जो इसके घर के बाद बरगद पेंड के निचे पडा हुआ था उसमे सोना एवं चांदी के कुछ जेवरात बिखरे पडे थे एवं सोने का हार, सोने का कान का लटकन एवं सकरी, सोने की अंगुठी, सोने का मांग की बिंदीया अन्य जेवरात एवं नकदी रकम को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था।
प्रार्थिया की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान आस पास का बारिकी से खोजबीन एवं पतासाजी करने पर घटनास्थल से लोहे का तोता पाना मिला जिसे घटना स्थल से जप्त किया गया है।
विवेचना के दौरान संदेहियों बिरजु सुर्यवंशी एवं मुकेश सुर्यवंशी निवासी हथनेवरा को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपियो द्वारा सोने एवं चांदी के जेवर एवं नकदी रकम 4000 रूपये चोरी करना बताये। चोरी किये हुए सोने, चांदी के जेवर को घटना स्थल के पास बाडी में जमीन में गाढकर रखना एवं नगद रकम 4000 रूपये में से 2000 रूपये को खाने पीने में खर्च करना शेष रकम 2000 रूपये घर में रखना बताये जाने पर चोरी हुए माल मशरूका कुल कीमती 1,15,000 रुपये एवं घटना में प्रयुक्त मो.सा. को बरामद किया गया।
आरोपी बिरजु सुर्यवंशी उम्र 23 वर्ष एवं मुकेश सुर्यवंशी उम्र 20 वर्ष दोनों निवासी हथनेवरा थाना चाम्पा को दिनाँक 19.02.23 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया।
उक्त कार्यवाही में निरीक्षक जी.एस.राजपुत, सउनि संतोष बंजारे एवं प्र0आर0 भुवनेश्वर राठौर, आर. सुरेन्द्र मार्को, लक्ष्मीनारायण कश्यप, दिनेश महंत, पुनेश्वर आजाद, का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!