प्रश्न-पत्रों की गोपनीयता और सुरक्षा में न हो लापरवाही ऋचा प्रकाश चौधरी कलेक्टर ने बोर्ड परीक्षा के प्रश्नपत्रों के वितरण का किया अवलोकन

प्रश्न-पत्रों की गोपनीयता और सुरक्षा में न हो लापरवाही ऋचा प्रकाश चौधरी

कलेक्टर ने बोर्ड परीक्षा के प्रश्नपत्रों के वितरण का किया अवलोकन

 

 

जांजगीर-चाम्पा 23 फरवरी 2023/ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा एक मार्च से आयोजित की जाने वाली हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में वितरण की जा रही प्रश्न पत्रों की व्यवस्था का कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज अवलोकन किया। उन्होंने केंद्राध्यक्षों से चर्चा करते हुए परीक्षा का संचालन शांतिपूर्वक कराने और लिफाफों में सीलबंद प्रश्न पत्रों को संबंधित थाना में जमा कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने प्रश्नपत्रों की गोपनीयता और सुरक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं।
बोर्ड परीक्षा हेतु जांजगीर-चाम्पा और सक्ती जिले के प्रश्नपत्रों का वितरण खोखरा के शासकीय बहुउद्देश्यीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 2 से किया जा रहा है। कलेक्टर  चौधरी ने आज स्वयं उपस्थित होकर प्रश्न पत्र वितरण व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने यहाँ बनाये गए स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने प्रश्नपत्र लेकर रवाना हो रहे बसों में सुरक्षा गार्ड तैनात करने और परीक्षा केंद्र के प्रश्नपत्रों को संबंधित थाना में जमा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने यहाँ सीसीटीवी से की जा रही निगरानी का अवलोकन कर प्रश्नपत्रों की गोपनीयता को ध्यान रखने के साथ ही परीक्षा केंद्रों में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। जिला शिक्षा अधिकारी  एच आर सोम ने बताया कि जांजगीर-चाम्पा जिले के 71 और सक्ती जिले के 51 परीक्षा केंद्रों हेतु 10 वीं और 12 वीं कक्षाओं के प्रश्नपत्र का वितरण सीलबंद अलग-अलग पेटियों में वितरित की गई है। परीक्षा आयोजन को लेकर भी सम्बंधित केंद्राध्यक्ष को निर्देशित किया गया है। कलेक्टर द्वारा निरीक्षण के दौरान सक्ती जिला शिक्षा अधिकारी  बी एस खरे भी उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!