प्रदेश में बारिश से बदला मौसम का मिजाज लुढ़का पारा, बढ़ी कड़ाके की ठंड, अगले 24 घंटे बाद भी बारिश के आसार

प्रदेश में बारिश से बदला मौसम का मिजाज लुढ़का पारा, बढ़ी कड़ाके की ठंड, अगले 24 घंटे बाद भी बारिश के आसार

 

देशभर में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। कई राज्यों में तो ठंड के बीच भारी बारिश ने तहलका मचा दिया

रायपुर। देशभर में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है। कई राज्यों में तो ठंड के बीच भारी बारिश ने तहलका मचा दिया है। पहाड़ों पर तो हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्से में तापमान गिरने लगा है और मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है।

वहीं छत्तीसगढ़ प्रदेश की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार 6 दिसंबर तक बादल छाए रहने की उम्मीद है। कई स्थानों पर आज भी बादल छाए हुए हैं तो कहीं बारिश भी हो रही है। दरअसल, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान मिचौंग के आगे बढ़ने से छत्तीसगढ़ में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। इसके कारण न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है।

दक्षिण छत्तीसगढ़ (बस्तर) में हल्की बारिश संभव है। बस्तर की बात करें तो यहां 3-5 दिसंबर तक बारिश की संभावना है। मध्य छत्तीसगढ़ में 4 से 6 दिसंबर को बारिश संभव है और उत्तर छत्तीसगढ़ में 5 से 6 दिसंबर को बारिश की संभावना है। इधर छत्तीसगढ़ में भी चक्रवात मिचोंग का असर दिखेगा। मौसम विभाग ने आज से 7 दितंबर तक प्रदेश में बारिश के आसार जताए हैं। बता दें की आज पूरे प्रदेशभर में बादल छाए रहेंगे।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!