राष्ट्रीय सेवा योजना से समाज मे सकारात्मक परिवर्तन लाया जा सकता हैं… समाजसेविका अनिता चौधरी पटेल

 राष्ट्रीय सेवा योजना से समाज मे सकारात्मक परिवर्तन लाया जा सकता हैं… समाजसेविका अनिता चौधरी पटेल

 

रायपुर 29 दिसंबर 2023
ग्राम बांसुलीडीह में दुर्गा उच्च. विद्यालय लंबर का साथ दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर संचालित हो रहा है शिविर के छठवें दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में समाज सेविका अनीता चौधरी पटेल सम्मिलित हुई कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य एवं सिविल संयोजक  जी.पी. पटेल द्वारा हुआ जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में दशरथी यदू सयोजक अखिल भारतीय यादव समाज , पी के जायसवाल , उस्ताद अली एवं रामकुमार मैत्री उपस्थित थे।
समाज सेविका द्वारा अपने संबोधन में कहा कि शिविर में हमें समृद्धि, सद्गुणता, और समर्पण के साथ मिलकर काम करने का अवसर है। हम जानते हैं कि हमारी सेवाएँ केवल इस क्षण में ही सीमित नहीं रहेंगी, बल्कि इनका प्रभाव हमारे चरित्र और समाज के दृष्टिकोण में सदैव बना रहेगा।राष्ट्रीय सेवा योजना हमें एक-दूसरे के साथ मिलकर समृद्धि और समृद्धि की दिशा में काम करने का मौका प्रदान करती है। हमारी सेवाएँ न केवल हमें स्वयं को समर्पित बनाती हैं, बल्कि समाज में भी सकारात्मक परिवर्तन लाने में सहायक होती हैं।
मंच एवं शिविर के संचालक  आर के पटेल के द्वारा के निर्देश से शिविर के छात्र-छात्राओं ने बहुत मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।शिविर में लगभग 100 की सख्या में शिविर सेवक छात्र छात्रा हैं। जबकि लगभग 200 की सख्या में ग्रामीण महिला पुरूष युवक युवतियां एवम बच्चे उपस्थित थे। एक बहुत सफल आयोजन बांसुलीडीह में किया गया।
राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में एक नई ऊँचाई की ओर बढ़ रहे हैं। इस शिविर में हम सभी को सेवा भाव, सामाजिक जवाबदेही, और साझेदारी की भावना के साथ मिलकर काम करने का सुअवसर है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!