हसदेव के हीरो, देश को आगे बढ़ाना हम सब का दायित्व- कलेक्टर ऑडोटोरियम में इंस्पिरेशनल विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

हसदेव के हीरो, देश को आगे बढ़ाना हम सब का दायित्व- कलेक्टर ऑडोटोरियम में इंस्पिरेशनल विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

 

जांजगीर चांपा 9 जनवरी 2024/ कलेक्टर  आकाश छिकारा की अध्यक्षता में जिला प्रशासन व यूनिसेफ़ का संयुक्त पहल ‘‘हसदेव के हीरो‘‘ (युवोदय वॉलंटियर्स) के लिए ऑडिटोरियम में इंस्पिरेशनल ट्रेनिंग प्रोग्राम (Inspirational Training program) का एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित किया गया। कलेक्टर ने संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है और देशभक्ति हर व्यक्ति में होती है और हमें हर कार्य को देश के नियम के मुताबिक करना है। सभी में कुछ न कुछ अच्छाई होती है इस अच्छाई से हम बदलाव ला सकते हैं। कलेक्टर ने कहा कि लाइफ का तजुर्बा हमें सिखाता है कि हम जितने लोगों से मिलेंगे उतना विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि हमें आप जैसे युवाओं की जरूरत है जो विकसित भारत का निर्माण करेंगे। कलेक्टर ने भी युवाओं को युवोदय ‘‘हसदेव के हीरो‘‘ कार्यक्रम में प्रशासनिक कार्याें में सहयोग हेतु मार्गदर्शन दिए।
इस दौरान विशेषज्ञ प्रोफेसर दीपक द्वारा युवोदय ‘‘हसदेव के हीरो‘‘ को प्रेरणादायक टिप्स दी गई।
इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी  प्रमोद बैस, उपसंचालक समाज कल्याण विभाग  टीपी भावे, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास  अनीता अग्रवाल, जिला खेल अधिकारी  प्रमोद बैस, हसदेव के हीरो के नोडल अधिकारी व ईडीएम  सुनील कुमार साहू ,एनसीसी अधिकारी  दिनेश चतुर्वेदी, बीआरसी  ऋषिकांता राठौर, प्रेमलाल पांडेय एवं विभिन्न कॉलेज के प्रोफेसर एनसीसी, यूनिसेफ जिला समन्वयक  दिव्या राजपूत, भारत स्काउट एवं गाइड सहित वॉलंटियर्स उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि जिले में जिला प्रशासन और यूनिसेफ ने मिलकर ‘‘युवोदय – हसदेव के हीरो‘‘ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। ‘‘युवोदय – हसदेव के हीरो‘‘ कार्यक्रम समुदाय के द्वारा, समुदाय के लोगों के लिए शुरू की गई, स्वयंसेवा की एक पहल है। यह कार्यक्रम सकारात्मकता और सशक्तिकरण की ओर एक अहम कदम है। यह मंच स्वयंसेवकों को सामुदायिक मानसिक स्वास्थ्य, किशोर-किशोरियों का संपूर्ण स्वास्थ्य एवं विकास, अभिभावकों का बच्चों की शिक्षा में सक्रिय भागीदारी एवं युवाओं का योगदान जैसे क्षेत्रों के प्रति लोगों को जागरूक करने और जिले में अपनी सेवा देने के अवसर प्रदान करेगें।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!