कलेक्टर-एसपी ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शिवरीनारायण में होने वाले कार्यक्रम के सुव्यस्थित आयोजन की तैयारियों का लिया जायजा

कलेक्टर-एसपी ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शिवरीनारायण में होने वाले कार्यक्रम के सुव्यस्थित आयोजन की तैयारियों का लिया जायजा

शिवरीनारायण में बैठक लेकर अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

कार्यक्रम में शामिल होंगी हर-हर शंभू फेम अभिलिप्सा पांडा एवं सारेगामा फेम शरद शर्मा

 

जांजगीर-चांपा 17 जनवरी 2024/ कलेक्टर  आकाश छिकारा और पुलिस अधीक्षक  विजय अग्रवाल ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शिवरीनारायण में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने भगवान शिवरीनारायण मंदिर में आवश्यक व्यवस्थाओं सहित राम वन गमन परिपथ, मेला ग्राउंड में होने वाले भजन-कीर्तन की आवश्यक व्यवस्था का अवलोकन किया। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था, स्वास्थ्य सुविधा, बैरिकेटिंग, पेयजल, बिजली, प्रचार-प्रसार, मेला ग्राउंड में साफ-सफाई, पार्किंग व्यवस्था आदि अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। शिवरीनारायण में 22 जनवरी को होने वाले सांस्कृतिक एवं भजन कार्यक्रम में हर-हर शंभू फेम अभिलिप्सा पांडा एवं सारेगामा फेम शरद शर्मा शिरकत करेंगे।
कलेक्टर ने 21 एवं 22 जनवरी की शाम को शिवरीनारायण सहित जिले के विभिन्न मंदिरों में दीपोत्सव का आयोजन करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने मंदिर की साफ-सफाई, मंदिर के मुख्य मार्गों पर यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने, सड़क के दोनों ओर दुकानों के सामने अव्यवस्थित पार्किंग को सुगम बनाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एसपी वैद्य जिला पंचायत सीईओ आर. के. खुटे, एसडीएम  ज्ञानेंद्र सिंह, डिप्टी कलेक्टर  संदीप ठाकुर सहित कार्यक्रम से संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर-एसपी ने किये शिवरीनारायण मंदिर के दर्शन

जिला कलेक्टर आकाश छिकारा एवं पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने बुधवार को शिवरीनारायण मंदिर पहुंचकर भगवान के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर समिति सदस्यों ने उन्हें मंदिर के इतिहास के बारे में विस्तार से जानकारी दी और मंदिर के पुजारी ने पूजा-अर्चना कराई।

20 को मंदिरों की साफ-सफाई, 22 को रामायण मानस गायन का आयोजन

रामलला प्राण प्रतिष्ठा रामोत्सव के आयोजन की तैयारी को लेकर मंदिर परिसरों में 20 जनवरी शनिवार को साफ-सफाई का अभियान चलाया जाएगा। सफाई अभियान में आमनागरिकों सहित एनजीओ, समाजसेवी संस्थान, अधिकारी, कर्मचारी, एनएसएस, स्काउट गाइड, के स्वयं सेवक के सहयोग से साफ-सफाई का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा 22 जनवरी को जिले सहित जनपद पंचायत, नगरीय निकाय, ग्राम पंचायत में मंदिरों में रामायण मानस गान एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!