लोगों को मिल रहे रोजगार और स्वरोजगार से मजबूत हो रहा है समाज

लोगों को मिल रहे रोजगार और स्वरोजगार से मजबूत हो रहा है समाज

कंवर समाज के सम्मेलन में आयीं महिलाओं ने खुशी जाहिर करते हुए बताया

 

रायपुर, 10 फरवरी 2024/छत्तीसगढ़ में सरकार द्वारा जनहित में संचालित कल्याणकारी कार्यक्रमों से लोगों को आगे बढ़ने के लिए अच्छा अवसर मिलने लगा है। इन कार्यक्रमों के जरिए लोगों को सुगमता से मिल रहे रोजगार और स्व-रोजगार के अवसर से पूरे समाज के लिए उन्नति का द्वार खुल गया है।

यह कहना है मुख्यमंत्री  विष्णुदेव साय के मुख्य आतिथ्य में आज कांसाबेल के ग्राम मुडाटोली में आयोजित कंवर समाज के सम्मेलन में पहुंची उत्साहित महिलाओं का। इनमें  पूनम, सुदक्षिणा तथा कुसुम ने कहा कि कंवर समाज के लोग अपने पुत्र, भाई, चाचा को प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में पाकर भाव विभोर हो रहे हैं। कंवर समाज की महिलाओं ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सुदूर वनांचल में कंवर जाति को अपनी विशिष्ट जीवन शैली के लिए जाना जाता है। कंवर समाज के लोग सहज, सरल, प्राकृतिक सहजीवन व्यतीत करने वाले होते हैं। सरकार की नितियों व प्रयासों के कारण हमारे कंवर समाज की आर्थिक स्थिति में तेजी से बदलाव आ रहा है।

महिलाओं ने आगे खुशी-खुशी बताया- यह हमारे कंवर समाज के लिए गौरव की बात है कि मुख्यमन्त्री हमारे बीच से हैं, उनके मार्गदर्शन में शिक्षा को विशेष तौर पर बढ़ावा दिया जा रहा है। जिससे पूरे समाज के साथ-साथ कंवर समाज के लोगों को भी आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है। शिक्षा के साथ ही कृषि की उन्नति और विकास करने से लोगों को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर मिलने लगे हैं और इससे पूरा समाज मजबूत होने लगा है।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!