आधुनिक टेक्नालॉजी के इस्तेमाल से मिलेगी विश्व स्तरीय शिक्षा : उच्च शिक्षा मंत्री अग्रवाल

आधुनिक टेक्नालॉजी के इस्तेमाल से मिलेगी विश्व स्तरीय शिक्षा : उच्च शिक्षा मंत्री अग्रवाल

प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल हुए उच्च शिक्षा मंत्री

स्मार्ट क्लास और निर्माण कार्यों के लिए एक करोड़ रूपए की घोषणा

 

रायपुर 10 फरवरी 2024/ उच्च शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल राजधानी रायपुर के गोबिंदराम शदाणी शासकीय कला एवं वाणिज्य कन्या महाविद्यालय के प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल हुए। उन्होंने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का युग टेक्नालॉजी का युग है। समय के साथ-साथ टेक्नालॉजी भी बदल रही है, अब आईटी के बाद एआई का युग आ गया है। शिक्षा में टेक्नालॉजी का इस्तेमाल कर हम विश्व स्तरीय शिक्षा हासिल कर सकते हैं।

कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री  अग्रवाल ने कहा कि पहले लोग बेटियों की शिक्षा दिलाने में आनाकानी करते थे। लेकिन आज बेटियों ने शिक्षा, खेल के साथ अन्य सभी क्षेत्रों में भी अपना मुकाम हासिल कर सबको यह बता दिया है कि वे किसी से कम नहीं हैं। उन्होंने कहा जब एक बेटी पढ़ती है, तो वह न केवल अपने लिए, बल्कि अपने पूरे परिवार और समाज के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण करती है।

शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम के दौरान महाविद्यालय में स्मार्ट क्लास के निर्माण के लिए 25 लाख रुपए और कमरों के निर्माण के लिए 75 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को पुरुस्कृत किया। इस मौके पर छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

Leave a Comment

What does "money" mean to you?
  • Add your answer
error: Content is protected !!