कलेक्टर-एसपी ने ली राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक

कलेक्टर-एसपी ने ली राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक

कलेक्टर ने ली आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के संबंध में प्रेसवार्ता

निर्वाचन कार्यक्रम व आदर्श आचार संहिता के संबंध में विस्तार से दी जानकारी

 

 

जांजगीर-चांपा 16 मार्च 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आकाश छिकारा एवं पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक ली। लोकसभा निर्वाचन 2024 के नाम निर्देशन से लेकर निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी दी। कलेक्टर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में निर्वाचन संपन्न कराया जाएगा। कलेक्टर ने बताया कि लोकसभा क्षेत्र जांजगीर-चांपा में निर्वाचन की प्रक्रिया तीसरे चरण में होगा। उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन प्रारंभ होने की तिथि 12 अप्रैल से, नाम निर्देशन की अंतिम तिथि 19 अप्रैल, नाम निर्देशन की संवीक्षा तिथि 20 अप्रैल, अभ्यर्थियों द्वारा नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल, मतदान की तिथि 7 मई और मतगणना की तिथि 4 जून निर्धारित है। नाम निर्देशन पत्र अवकाश दिवस को छोड़कर प्राप्त कर सकते है।
कलेक्टर ने राजनीतिक दलों को चुनावी बैठक, रैली, जुलूस तथा अन्य कार्यक्रम के लिए निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप अनुमति लेना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही प्रचार-प्रसार सामग्री में मुद्रक, प्रकाशक और संख्या का उल्लेख भी किया जाना भी जरूरी होगा। इसके साथ ही राजनीतिक दलों को सुविधा एप की जानकारी भी दी गई। इस अवसर पर डीएफओ प्रियंका पांडेय, अपर कलेक्टर  एस पी वैद्य, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी  गोकुल कुमार रावटे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी निशा नेताम मड़ावी सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आकाश छिकारा ने प्रेसवार्ता को संबोधित लोकसभा निर्वाचन 2024 की समय अनुसूची की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि निर्वाचन से संबंधित आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित कर ली गई है। कलेक्टर ने बताया कि निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही जिला जांजगीर-चांपा के सम्पूर्ण क्षेत्र में संपत्ति विरूपण के तहत होर्डिंग्स, बेनर पोस्टर, दिवाल लेखन को हटाने की कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही सीविजिल एप, कन्ट्रोल रूम एवं एमसीएमसी टीम का गठन किया गया है। इस अवसर पर विभिन्न मीडिया संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहें।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!