सुविधा केन्द्र में शासकीय सेवकों ने किया मताधिकार का प्रयोग,पहले दिन डाले गये 78 डाक मतपत्र

सुविधा केन्द्र में शासकीय सेवकों ने किया मताधिकार का प्रयोग,पहले दिन डाले गये 78 डाक मतपत्र

03 मई तक सुविधा केंद्र नवीन ऑडिटोरियम भवन जांजगीर में

 

जांजगीर-चांपा 29 अप्रैल 2024/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आकाश छिकारा के निर्देशन में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 निर्वाचन कर्तव्य पर तैनात सभी कर्मचारियों, अधिकारियों एवं अनुपस्थित-अनिवार्य सेवा के निर्वाचक के लिए डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करने हेतु सुविधा केन्द्र स्थापित किया गया है। डाक मतपत्र नोडल अधिकारी  पायल पांडेय ने बताया कि जिले के अंतर्गत आने वाले विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 33 अकलतरा, 34 जांजगीर-चाम्पा, 38 पामगढ़ (अजा) 35 सक्ती (आंशिक), 37 जैजैपुर (आंशिक) में सुरक्षा बल, कोटवार एवं अन्य जिले के अधिकारी, कर्मचारी के लिए डाकमत पत्र सुविधा केंद्र की स्थापना नवीन ऑडिटोरियम भवन जिला पंचायत के बाजू में जांजगीर में किया गया है। उप संचालक सांख्यिकी श्रीमती पायल पांडेय ने बताया कि डाक मत पत्र सुविधा केंद्र में पहले दिन 78 अधिकारी, कर्मचारी ने डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान किया है एवं 7 ईटीपीबीएस के माध्यम से मत पत्र प्राप्त हुए।
सोमवार को पुलिस विभाग के जवानों ने अपने मताधिकार का उपयोग करने पहुंचे, राम दुलारी यादव ने कहा कि डाक मतपत्र के माध्यम से वोट डालने में किसी भी प्रकार की समस्या नही हुए। जिला प्रशासन द्वारा बहुत ही अच्छी व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार जांजगीर-चांपा थाना से डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान करने आई श्रीमती सरस्वती जांगडे ने कहा कि मतदान दिवस में हम अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित रहेंगे इसलिए जिला प्रशासन ने डाकमत पत्र सुविधा केंद्र की व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि सुविधा केन्द्र में जिला प्रशासन द्वारा बहुत ही अच्छी व्यवस्था किया गया है। बालवीर प्रसाद देवांगन ने कहा पहले हमारी ड्यूटी मतदान में लगने से हम मतदान नहीं कर पाते थे, इस सुविधा के कारण हम अपना मतदान कर सक रहें, जिससे हमे इस लोकतंत्र में सहभागिता निभाने की सुविधा मिल रही है। नगर सैनिक विवेकानंद गोस्वामी ने जिला प्रशासन द्वारा बनाये गये इस सुविधा केन्द्र की प्रशंसा करते हुए सुविधान जनक बताया।

29 अप्रैल से 06 मई तक कर सकतें है मतदान –

इसी प्रकार सुरक्षा बल, कोटवार एवं अन्य जिले के अधिकारी, कर्मचारी के लिए 29 अप्रैल से 3 मई प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक नवीन ऑडिटोरियम भवन जिला पंचायत के बाजू में जांजगीर, जिले के मतदान कर्मी 29 अप्रैल से 30 अप्रैल तक प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय क्रमांक 01 जांजगीर, अनिवार्य सेवा के मतदाता कर्मचारियों पोस्टल वोटिंग सेंटर, रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय जांजगीर में 01 मई से 3 मई तक प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक एवं जिले के छुटे हुए अन्य मतदाता 04 मई से 06 मई तक प्रातः 10 बजे से शाम 5.30 बजे तक पोस्टल वोटिंग सेंटर, रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय जांजगीर में डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कर सकते हैं।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!