रात्रि में खडी वाहन से डीजल और बैटरी चोरी करने वाला 02 विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक को पकड़ने में पुलिस को मिली सफलता  

 रात्रि में खडी वाहन से डीजल और बैटरी चोरी करने वाला 02 विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक को पकड़ने में पुलिस को मिली सफलता

बलौदा 29 मई 2024,

विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक के कब्जे से चोरी किए हुये 100 लीटर डीजल व एक नग बैटरी किमती 19,300/ रू किया गया बरामद

प्रकरण की अपचारीयों के विरूध्द धारा 379,34 भादवि का अपराध पंजीबध्द कर की गयी कार्यवाही

विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक को किशोर न्यायालय में पेश उपरांत भेजा गया बाल संप्रेक्षण गृह कोरबा

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी मिलन वैद्यकार पिता दिलीप उम्र 25 वर्ष वृदावनपुर जिला बाकुरा थाना गंगाजल घाठी (पश्चिम बंगाल) दिनांक 28.05.24 को थाना बलौदा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि अशोक लिलैण्ड कपंनी का डाला बाडी वाहन क्रमांक डब्ल्यु.बी. 67 सी 1343 का ड्राईवर है। धनबाद से रायपुर कोयला लोड कर जा रहा था कि दिनांक 24.05.2024 को वाहन का ब्रेकडाउन ग्राम खिसोरा के आत्मानंद स्कुल के पास हो गया था। गाडी को रोड किनारे खडी किया था कि करीबन 01ः30 बजे रात्रि को कुछ आवाज आयी तो गाडी से उतरकर देखा तो दो-तीन व्यक्ति दौडते हुये जा रहे थे, फिर वाहन को चेक किया तो लगे बैटरी एवं डीजल टंकी को तोडकर करीबन 100 लीटर डीजल को चोरी कर ले गया है। की रिपोर्ट पर थाना बलौदा में अप0क्र0 209/24 धारा 379 भादवि कायमी कर विवेचना में लिया गया।

चोरी जैसे प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु विवेक शुक्ला पुलिस अधीक्षक जांजगीर के निर्देशन में तत्काल थाना स्तर पर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित किया जाकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार जायसवाल के कुशल मार्गदर्शन में प्रकरण में शामिल विधि विरुद्ध संघर्षरत बालको को पकड़ा गया।

विवेचना दौरान प्रार्थी से घटना के संबंध विस्तृत पुछताछ किया गया तथा मुखबिर लगाया गया प्रार्थी के बताये अनुसार एवं मुखबिर सूचना के आधार पर संदेही विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक को अपने साथी के साथ घटना स्थल के आसपास घूमते हुए देखा गया है जिसे घटना के संबंध में पुछताछ किया गया जो वाहन में लगे एक नग एमरान कंपनी का बैटरी व डीजल को दो 50-50 लीटर के जरिकेन में भरकर चोरी करना स्वीकार किये ।

प्रकरण की विवेचना दौरान विधि विरुद्ध संघर्षरत बालको का अपराध धारा सदर का अपराध घटित करना पार्यप्त सबूत पाये जाने से दिनांक 28.05.2024 को माननीय् किशोर न्याया बोर्ड जांजगीर के समक्ष पेश कर माननीय् न्यायालय के आदेश पर बाल संप्रेक्षण गृह कोरबा भेजा गया है।

उपरोक्त कार्यवाही मे निरीक्षक अशोक कुमार वैष्णव थाना प्रभारी बलौदा, प्र0आर0 गजाधर पाटनवार, मुकेष यादव, आर श्याम राठौर, हेमंत साहू, प्रहलाद निर्मलकर का सराहनीय योगदान रहा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!