कलेक्टर ने विभिन्न उद्योग और औद्योगिक संगठन प्रमुखों की ली बैठक

 

कलेक्टर ने विभिन्न उद्योग और औद्योगिक संगठन प्रमुखों की ली बैठक

स्थानीय लोगो को उपलब्ध कराएं रोजगार – कलेक्टर

उद्योग और विभिन्न समाजिक संगठनों के सहयोग से शहरी क्षेत्र के तालाबों का भी कराएं जोर्णोधार

जांजगीर चांपा 22 मार्च 2023/ कलेक्टर  ऋचा प्रकाश चौधरी ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में उद्योग और औद्योगिक संगठन प्रमुखों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने सीएसआर मद से जिले में विकास कार्याें को बढ़ावा देने के लिए हो रहे विकास कार्याें की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे अमृत सरोवर योजना के समान ही शहरी क्षेत्रों में स्थित तालाबों का विभिन्न उद्योगपतियों और समाजिक संगठनों के सहयोग से जीर्णाेधार कराये जाने कहा। कलेक्टर ने सभी उद्योगोपतियों और आद्योगिक संगठन प्रमुखों को स्थानीय निवासियों, महिलाओं और युवाओं को उनकी योग्यता अनुसार कुशल, अर्धकुशल, अकुशल वर्ग में ज्यादा से ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने कहा हैं।
कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित विभिन्न उद्योग और औद्योगिक संगठन प्रमुखों कों विभिन्न श्रमिक संगठनों के मूलभूत समस्याओं का नियमानुसार त्वरित निराकरण करने तथा पात्र हितग्राहियों को उचित लाभ दिलाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने शासन की निर्धारित नियमानुसार डायर्वसन टैक्स, जलकर सहित अन्य निर्धारित टैक्स को समय सीमा के भीतर जमा कराये जाने कहा। इसके साथ ही कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित सभी उद्योगपतियों और औद्योगिक संगठनों से जिले में रीपा योजना अंतर्गत विकसित किये जाने वाले औद्योगिक ईकाइयों के लिए आवश्यक सहयोग प्रदान करने का भी आग्रह किया। जिससे रीपा अंतर्गत एक व्यावसायिक तंत्र विकसित हो सके और रोजगार के नये अवसर स्थापित हो सके। इसके साथ ही कलेक्टर ने समाप्त हो रहे इस वित्तीय वर्ष को ध्यान में रखते हुए जिले में अब तक पूर्ण, अपूर्ण आदि कार्याें के अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने जिले में होलसेल कॉरिडोर के निर्माण के विषय में भी विस्तार से चर्चा किया। इस दौरान बैठक में अपर कलेक्टर  एस पी वैद्य सहित विभिन्न उद्योगो के उद्योगपति एवं औद्योगिक संगठन प्रमुख उपस्थित थे।

Leave a Comment

[democracy id="1"]

सर्वहितकारी पत्रकार परिवार महासंगठन(भारत) के राष्ट्रीय सचिव अरुण कुमार कश्यप ने अपने 33 वे जन्मदिन पर शासकीय अस्पताल केरा मे लिखित मे दिया मृत्यु उपरांत शरीर के जरूरी ऑर्गन्स को जरूरत मन्द को दान

error: Content is protected !!