दूल्हे के कंधे पर चढ़ बैठी दुल्हन, लेकिन तस्वीर पर ज़रा सा गौर किया तो सामने आया कुछ और ही सच

ऑप्टिकल इल्यूज़न का मतलब यही होता है जो हो कुछ और मगर नज़र कुछ और आए. आंखों के सामने होकर भी आंखों को ही धोखा दे जाए. लेकिन थोड़ी सावधानी ज़रा सा गर करने पर हकीकत भी समझ में आ जाए. ऐसी भ्रमित करने वाली कुछ तस्वीरें तो जानबूझकर बनाई जाता है मगर कुछ ऐसी होती है जो बनि सोचेसमझे ऐसी इमेज बना ले जाती है जो खुद-ब-खुद इल्यूज़न बन जाए.

इंटरनेट पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल होने लगी बिना किसी ट्रिक के खींची गई थी. लेकिन बाद में देखा गया तो इसने ऐसी कंफ्यूज़न क्रिएट की जिसने सभी को चकित कर दिया. एक दूल्हा-दुल्हन की ऐसी ही तस्वीर इंटरनेट पर धमाल मचा रही है जिसमें दुल्हन खुशी के मारे उछल कर दूल्हे के कंधे पर बैठ गई. दुल्हन की ये हरकत किसी को अच्छी नहीं लगी. लेकिन गौर करने पर पता चला कि जिसे लोग पैर समझ रहे हैं वो कुछ और ही है.

optical illusion

सौ. सोशल मीडिया- तस्वीर ने क्रिएट किया गजब का ऑप्टिकल इल्यूज़न, फुल फोटो देखने के बाद ही सच आया सामने

दूल्हे के कंधे पर पैर रख बैठी दुल्हन!
तस्वीर में दूल्हे ने दुल्हन को अपनी गोद में उठा रखा है. दोनों की ड्रेस से पता चला रहा है कि ये उनकी शादी का दिन था जिसे लेकर दोनों में गजब का उत्साह नज़र आ रहा था. लेकिन साथ ही ऐसा भी दिख रहा है कि दुल्हन ने दोनों पैर दुल्हे के कंधे पर रखे हैं और ऐसा करके वो बेहद खुश है. कई लोगों को शादी के दिन दुल्हन की ऐसी हरकत रास नहीं आ रही थी लिहाज़ा कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति भी की. लेकिन ज़रा ठहरिए. तस्वीर को दोबारा ज़रा गौर से देखिए उसके बाद किसी नतीजे पर पहुंचिए.

एक रंग के कपड़े के चलते दूल्हे के हाथ को समझ बैठे पैर
जैसे ही कुछ लोगों ने तस्वीर का पूरा हिस्सा देखा उन्हें बात समझते देर नहीं लगी कि दुल्हन ने कुछ गलत नहीं किया. जिसे लोग दूल्हे के कंधे पर दुल्हन का पैर समझते रहे वो दूल्हे का ही हाथ था. दरअसल दूल्हे के ड्रेस का पिछला हिस्सा दुल्हन की ड्रेस से बिल्कुल मेल खाता हुआ था इसीलिए नज़रे धोखा खा गई. लेकिन काबिले तारीफ है कैमरा मैन की फोटोग्राफी जिसकी खींची तस्वीर ने कुछ देर के लिए सबको भ्रमित कर दिया.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG, Shocking news

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!