मक्खन और घी खाकर महिला ने घटाया 50 किलो वजन, एक्सरसाइज की भी नहीं पड़ी जरुरत

आज के समय में लोग फिटनेस को लेकर काफी जागरूक हो गए हैं. ज्यादातर लोग अब फिट लाइफ पर फोकस हो चुके हैं. उन्हें अपनी हेल्थ की चिंता होने लगी है और भविष्य में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए वो अब एक्शन लेने लगे हैं. वजन कम करने के लिए हर इंसान अपनी बॉडी के हिसाब से रूटीन बनाता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों वेट लॉस की कई स्टोरीज शेयर की जाने लगी है. हर इंसान अलग-अलग तरीकों का जिक्र करता है. ज्यादातर लोग इनमें से सबसे आसान तरीके को पनकर अपना वजन कम करने की कोशिश करते हैं.

सोशल मीडिया पर कनाडा के ओंटारियो में रहने वाली ऐलिस ने भी अपनी वेट लॉस स्टोरी शेयर की है. उसने बताया कि घर पर ही मक्खन, घी, जैसी अपनी पसंद की चीजें खाकर भी उसने आसानी से 50 किलो से अधिक वजन घटा लिया. इसके लिए उसे एक्सरसाइज भी करने की जरुरत नहीं पड़ी. सिर्फ एक डाइट फॉलो कर उसने अपना इतना वेट लूज कर लिया कि सके पति को भी उसके नए लुक पर यकीन नहीं हो पाता है.

woman loose weight with keto

शादी की ड्रेस ने किया मोटिवेट
ऐलिस के दिमाग में वजन कम करने का ख्याल कभी आया ही नहीं था. इसकी वजह थी उसके पति द्वारा दिया जाने वाला प्यार. उसके पति ने हमेशा उसे खूबसूरत अहसास करवाय था. लेकिन जब 2020 में उसने अपनी शादी का गाउन ट्राई किया, और उसके अंदर वो समा नहीं पाई, तब उसने वेट लूज करने का फैसला किया. उसने घर पर ही आसानी से 50 किलो वजन घटा दिया. लॉकडाउन में घर पर ही उसने अपने लिए अपनी पसंद का खाना बनाया और इसी तरह वेट लूज करती चली गई.

woman loose weight with keto

कुछ ऐसी थी डाइट
वेट लॉस जर्नी के बारे में ऐलिस ने बताया कि इस दौरान उसने कीटो फॉलो किया. कीटो में शुरुआतों दिन काफी मुश्किल थे. लेकिन एक बार बॉडी कीटोसिस में चली गई, उसके बाद उसे किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. चार साल के बच्चे के साथ घर का काम करते हुए उसने वजन कम कर लिया. बात अगर ऐलिस की डाइट की करें, तो इसमें उसकी पसंद के सारे फ़ूड आइटम्स थे. ऐलिस ने बताया कि वो एवाकाडो, चिकेन, फिश, दही, चीज, मक्खन, और घी सहित डार्क चॉकलेट भी खाती थी. इस सारे आइटम्स के बाद भी उसका वजन कम होता चला गया. अब ऐलिस की वेट लॉस जर्नी को लगभग दो साल होने के आए हैं और वो आज भी अपना वेट लूज कर रही है. लोग इसकी वेट लॉस जर्नी से काफी इन्सपायर हो रहे हैं.

नोट- ये खबर महिला द्वारा शेयर अनुभव पर बनाई गई है. न्यूज18 इस तरीके को लेकर कोई दावा नहीं करता है. 

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!