IPL 2022 CSK Playoffs MS Dhoni Chennai super kings Moeen Ali Ruturaj Gaikwad devon conway | IPL 2022: प्लेऑफ में पहुंच सकती है CSK, MS Dhoni के धुरंधर प्लेयर्स को अपनाना होगा ये रास्ता

CSK Playoffs: IPL 2022 के 55वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. आईपीएल 2022 में सीएसके टीम की ये चौथी जीत है. इससे उसके प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बढ़ गए हैं. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने दूसरी जीत दर्ज की है. 

प्लेऑफ में जाने का है सिर्फ ये रास्ता 

IPL 2022 में सीएसके (CSK) टीम ने अभी तक 11 मैचों में से चार में जीत दर्ज की है. वहीं, 7 मैचों में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई सुपर किंग्स प्वाइंट टेबल में अभी 8वें नंबर पर है. अगर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को प्लेऑफ खेलना है, तो टीम को अपने बाकि बचे 3 मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे, जिससे उसके 14 अंक हो जाएंगे. इसके साथ ही उसे नेट रननेट का भी ध्यान रखना होगा. ज्यादातर ये दूसरी टीमों के हार जीत पर निर्भर करेगा. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. अगर ऐसे में ये करिश्मा हो जाए, तो कोई बड़ी बात नहीं है. 

जीता चार बार खिताब 

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की करिश्माई कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. टीम ने 9 बार फाइनल में जगह बनाई है. धोनी गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. DRS लेने में भी उनका कोई भी सानी नहीं है. विकेट के पीछे से वह समय-समय पर गेंदबाजों को निर्देश देते रहते हैं. वह दुनिया के महान कप्तानों में शुमार है. धोनी हमेशा से ही चौंकाने वाले फैसले लेने के लिए फेमस रहे हैं. उन्होंने कई बार टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला है. 

दिल्ली के खिलाफ दर्ज की धमाकेदार जीत 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीएसके (CSK) कई प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया, जिनकी वजह से टीम जीत हासिल कर सकी. डेवोन कॉनवे सीएसके टीम की मजबूत कड़ी बन गए हैं. उन्होंने आईपीएल में लगातार तीसरी हाफ सेंचुरी लगाई. वहीं, मोईन अली (Moeen Ali) ने फॉर्म में वापसी करते हुए शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. इन प्लेयर्स के दम पर ही सीएसके दिल्ली के खिलाफ सीजन की सबसे बड़ी जीत दर्ज की. 

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!