देश के विकास में छत्तीसगढ़ का विशेष योगदान, विकसित छत्तीसगढ़ से ही होगा विकसित भारत का सपना पूरा – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश के विकास में छत्तीसगढ़ का विशेष योगदान, विकसित छत्तीसगढ़ से ही होगा विकसित भारत का सपना पूरा – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

मोदी की गारंटी को पूरा करने की दिशा में प्रतिबद्ध, छत्तीसगढ़ को बना रहे सशक्त – मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय

जिले के तीनो विधानसभा क्षेत्रों में विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम हुआ आयोजन

 

जांजगीर-चांपा 24 फरवरी 2024/ विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल कार्यक्रम जिले के जांजगीर-चांपा विधानसभा के नवागढ़ पोंड़ी (राछाभाठा), पामगढ़ विधानसभा के अंतर्गत पामगढ़ जनपद पंचायत मैदान में एवं अकलतरा विधानसभा के मंडी परिसर अकलतरा में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में पूर्व विधायक श्री नारायण चंदेल, कलेक्टर श्री आकाश छिकारा, अपर कलेक्टर श्रीमती लवीना पांडेय, श्री प्रशांत ठाकुर, श्री नरेन्द्र कौशिक, श्री खम्हन तिवारी सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, संबंधित अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने राजधानी रायपुर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से जुड़कर प्रदेश में 34 हजार 427 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इनमें 18 हजार 897 करोड़ रुपए की लागत वाली 9 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 15 हजार 530 करोड़ रुपए की एक परियोजना का शिलान्यास शामिल है। इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के विकास में छत्तीसगढ़ का विशेष योगदान है। विकसित छत्तीसगढ़ से ही विकसित भारत का सपना पूरा होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पास परिश्रमी किसान हैं। प्रतिभाशाली नौजवान हैं और प्रकृति का खजाना है। यहां विकसित होने की सारी संभावना मौजूद है। आज छत्तीसगढ़ के विकास से जुड़ी लगभग 35 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। इनमें कोयले से जुड़े, सौर ऊर्जा से जुड़े और कनेक्टिविटी से जुड़े अनेक प्रोजेक्ट हैं। इनसे छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर बनेंगे। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की बहनों को महतारी वंदन योजना की बधाई देता हूँ इससे लाखों महिलाओं को लाभ होगा।
मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आज के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री 34 हजार 427 करोड़ रुपए की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कर रहे। इन परियोजनाओं के माध्यम से छत्तीसगढ़ को संवारने के हमारे महती प्रयासों को बल मिलेगा और विकसित भारत के प्रधानमंत्री के सपने को विकसित छत्तीसगढ़ बनाकर हम पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर हितग्राहियों को हितग्राहीमूलक योजनाओं की राशि भी भेंट की।
आज जिले के जांजगीर-चांपा विधानसभा के नवागढ़ पोंड़ी (राछाभाठा) में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व विधायाक श्री नारायण चंदेल ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 18 लाख गरीब परिवारों को पक्का मकान एवं महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत लाभ दिया जाएगा। इसके साथ ही किसानों को 2 साल का बकाया बोनस भी दिया गया है। पूर्व विधायक श्री नारायण चंदेल, कलेक्टर श्री आकाश छिकारा एवं उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने हितग्राहियों को नवीन राशनकार्ड, स्वाइल हेल्थ कार्ड, आयुष्मान कार्ड, सुपोषण टोकरी, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन का वितरण भी किया गया।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!