गर्मी में राहत देने मतदान केंद्रों में पानी, छाया के साथ बैठक एवं मेडिकल की गई व्यवस्था

गर्मी में राहत देने मतदान केंद्रों में पानी, छाया के साथ बैठक एवं मेडिकल की गई व्यवस्था

 

जांजगीर चंपा 07 मई 2024,

गर्मी से बचने के लिए मतदान केदो में मतदाताओं की सुविधा के लिए पानी, छाया के साथ बैठक एवं मेडिकल व्यवस्था की गई है। सुविधा केन्द्रों ठंडे पानी के मटके जलजीरा और शरबत भी बांटा गया इससे मतदाताओं ने लाइन में लगकर बड़ी ही आसानी से अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपना योगदान दिया। इसके साथ सुविधा केन्द्र में आये मतदाताओं के बैठने, छाया की व्यवस्था की गई। तो वहीं स्वास्थ्य चिकित्सा की टीम भी मुस्तैदी से तैनात रही और लोगो ने बीपी, शुगर भी जांच कराई। इसके साथ ही आदर्श मतदान केन्द्रों में भी मतदाताओं की सुविधा के लिए कैरम आदि की व्यवस्था की गई है। आदर्श मतदान केंद्र में लोग मतदान करने आए उत्साह के साथ शामिल हो सके इसके लिए इस तरह की व्यवस्था की गई है।

घर आजा संगी अभियान के तहत वापस आए श्रमिकों ने किया मतदान

घर आजा संगी अभियान के तहत मतदान करने वापस आए श्रमिक ने उत्साह, उमंग के साथ अपने मताधिकार का उपयोग किया। जिले के विभिन्न ग्राम पंचायतों में ऐसे श्रमिक परिवारों ने मतदान किया। श्रमिकों ने बताया कि लोकतंत्र को मजबूत और मताधिकार का उपयोग करने के लिए हम गांव पहुंचे तो स्वागत किया गया। इसके साथ मतदान के दौरान मिली सुविधाओं से हमे बहुत ही खुशी हुई।

 

लाठी का सहारा लेकर चली मतदान करने लक्ष्मीनबाई

 

अकलतरा विधानसभा के मतदान केन्द्र क्रमांक 26 में लाठी का सहारा लेकर लक्ष्मीन बाई उम्र 86 वर्ष अपने घर से निकलकर मतदान केन्द्र तक पहुंची और अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए वोट डाला। उन्होंने बड़े ही उत्साह के साथ अपना वोट डाला। इसी प्रकार अकलतरा के मूंगा बाई कुर्रे उम्र 80 ने भी मतदान केन्द्र जाकर डाला और उत्साह उमंग के साथ सेल्फी भी खिचवाई।

वरिष्ठ नागरिकों ने मतदान केन्द्र पहुंचकर किया मतदान

 

लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी वर्ग के मतदाता अपनी सहभागिता निभा रहें है। इसके तहत वरिष्ठ जागरूक मतदाता श्री उपेन्द्र तिवारी अपने पत्नी के साथ अपने मताधिकार का उपयोग किया। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र पहुंचकर काफी अच्छा लगा। धूप से बचने के लिए टेंट, कुर्सी सहित पानी एवं अन्य सुविधाएं बहुत अच्छी रही। इसके साथ ही 90 वर्षीय श्री ओंकारमल अग्रवाल, डॉ यशोदा सेन, 87 वर्षीय लच्छीराम, जांजगीर के श्री आनंद यादव उम्र 78 साल, श्रीमती आर के यादव, बलौदा के बुड़गहन के रहने वाले राजपाल सिंह उम्र 75 साल, श्री मोहन लाल राठौर उम्र 86 साल, खटोला के 72 वर्षीय श्रीमती नर्मदा बाई मरकाम ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया और कहा कि हर व्यक्ति को इस महापर्व में अपनी सहभागिता निभाना चाहिए।

 

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!