Tajinder Bagga was not allowed to tie turban national Minorities Commission summoned Punjab Chief Secretary | Tajinder Bagga Case: तजिंदर बग्गा को पगड़ी नहीं बांधने दी? अल्पसंख्यक आयोग ने पंजाब के मुख्य सचिव को किया तलब

Tajinder Bagga Case latest Update: भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी का मामले में अब अल्पसंख्य आयोग की भी एंट्री हो गई है. राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने पंजाब के मुख्य सचिव को तलब किया है. आरोप है कि पंजाब पुलिस ने बग्गा की गिरफ्तारी के दौरान उन्हें पगड़ी नहीं बांधने दी थी. अल्पसंख्यक आयोग ने पंजाब के मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखकर जवाब मांगा है.

7 दिनों में देना होगा जवाब

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने पंजाब के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी को नोटिस भेजकर 7 दिन में तेजिंदर बग्गा मामले पर जवाब मांगा है. आयोग ने मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देकर कहा कि तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के दौरान पंजाब पुलिस के द्वारा उनको पगड़ी नहीं बांधने दी गई. इस पूरे प्रकरण को लेकर 7 दिनों में जवाब भेजा जाए.

‘बग्गा के धार्मिक अधिकारों का हनन’

आयोग ने कहा है कि ये तेजिंदर बग्गा के धार्मिक अधिकारों का हनन है इसलिए इस मामले में जवाबदेही तो बनती है. 

बग्गा के खिलाफ एक और वारंट

इससे पहले खबर आई थी कि मोहाली की एक कोर्ट ने भाजपा नेता तजिंदर पाल की गिरफ्तारी के लिए नए सिरे से वारंट जारी किया है. तजिंदर बग्गा पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की 153 ए, 505, 505 (2) और 506 की धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं. मोहाली कोर्ट के आदेश के बाद जिलाधिकारी ने मोहाली की साइबर क्राइम ब्रांच को तजिंदर बग्गा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने को कहा है.

LIVE TV

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!