BSSC CGL Recruitment 2022, Apply Online for 2187 Various Posts | BSSC CGL Exam 2022 : बिहार में ग्रेजुएट के लिए 2187 नौकरियां, BSSC CGL ने जारी किया नोटिस

बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के इन पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने ग्रेजुएट लेवल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। स्नातक स्तरीय पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित की जाने वाली तृतीय स्नातक संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के तहत 2187 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए बिहार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – bssc.bihar.gov.in

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देखें।


वैकेंसी डिटेल
सचिवालय सहायक- 1360 पद
प्लानिंग असिस्टेंट-125
मलेरिया इंस्पेक्टर- 74
डाटा एंट्री ऑपरेटर ग्रेड सी- 2 पद
ऑडिटर-626 पद
कुल-2187

यह भी पढ़ें

अपने ही राष्ट्रगान को सेंसर कर रहा चीन, लगा दिया प्रतिबंध


आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु 21 से 37 वर्ष तक होनी चाहिए। अनारक्षित वर्ग की महिलाओं को अधिकतम आयु सीमा में तीन साल की छूट मिलेगी। पिछड़ा वर्ग / अत्यंत पिछड़ा वर्ग को तीन साल व एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच साल की छूट मिलेगी। आयु की गणना 1 अगस्त 2022 से होगी।


आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को 540 रुपए देने होंगे। जबकि आरक्षित श्रेणी और पीएच कैंडिडेट्स को 135 रुपए देने होंगे। विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें

PM नरेंद्र मोदी ‘लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार’ से सम्मानित, पीएम ने कहा- ‘राखी वाले दिन बहुत याद आएंगी दीदी’

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!