Dedicate these 10 best songs of Bollywood to mother the day will be special| Mother’s day Special Song: मां को समर्पित करें बॉलीवुड के ये 10 बेहतरीन गाने, दिन होगा स्पेशल

पटना: Mothers day Special Song: ऐसे तो बॉलीवुड में मां के नाम पर अनेक फिल्में और अनेक गाने बनाए गए हैं. 8 मई को पूरे विश्व में मातृ दिवस मनाया जा रहा है. लोग अनेक तरीकों से अपनी मां को खुश कर सकते हैं. जैसे कि उनके लिए उनकी पसंद का खाना बनाना, या शेरों शायरी करना. कहते हैं मां का कोई दिन नहीं होता, मां से हर दिन होता है. उन्हे स्पेशल फील करवाने के लिए बॉलीवुड में अनेक गाने मां को समर्पित हैं जिन्हें आप अपनी मां को सुना सकते हैं. आइये सुनते हैं मां को समर्पित बेहतरीन गाने

1.जन्म जन्म – यह गाना फटा पोस्टर निकला हीरो फिल्म से जिसमें शाहिद कपूर अपनी मां को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. यह गाना अक्सर लोगों को भावुक कर देता है. क्योंकि कई बार जब मां रूठ जाती है तो सभी इसी प्रकार से अपनी मां को मनाते हैं. 

2.माई तेरी चुनरिया लहराई (एबीसीडी 2)– इस गाने में हीरो वरूण धवन अपनी माँ को याद कर रहा है. माँ से जुड़ी सारी प्यारी बातों को याद कर भावुक हो रहा है. वह उनके साथ बिताऐ लम्हों को और माँ के आंचल में बीते हर पल को याद कर रहा है.

3.मेरी माँ- (तारे जमीन पर)– इस गाने में एक दस साल का बच्चा जब हॉस्टल जाता है. उस समय वह अपनी माँ से दूर होने के डर से रो रहा होता है. अक्सर लोग अपनी माँ से नौकरी और काम के सिलसिले में दूर रहते है उन्हें याद करके रोते हैं और जिस प्रकार से 8 मई को मदर्स डे है आप यह गाना अपनी माँ को समर्पित कर सकते हैं. 

4.ऐसा क्यों माँ- (नीरजा)– कहते हैं हम जब भी मुश्किलों में होते हैं तब हम अपनी माँ को याद करते हैं. कुछ इसी प्रकार से यह गाना भी है. जब फिल्म में सोनम कपूर फ्लाइट में आतंकवादियों के द्वारा बंधी बना ली जाती है उस समय वह अपनी माँ को याद करके रो रही होती है. कहा जाता है कि बच्चों पर आई हर मुश्किल को माँ पहले ही भांप लेती है. वह अपने बच्चों के लिए हर रोज दुआएं करती है. 

5.मेरी माँ-यारियां- इस गाने में हिमांश कोली परेशानी के वक्त अपनी माँ को याद करके रो रहा होता है. कुछ इस तरह से सभी के साथ होता है हम जब भी परेशान होते हैं तो अपनी माँ को याद करते हैं. मां को लेकर इस तरह से बॉलीवुड ने बहुत से गाने बनाए हैं जो आपको भावुक कर सकती है.

6.मम्मा (Dasvidaniya) -विनय पाठक के द्वारा इस फिल्म में यह गाना गाया जा रहा है. यह गाना माँ की हर छोटी बड़ी बात को लेकर समर्पित है, कि किस तरह से वह अपने बच्चे के लिए हर वक्त मौजूद रहती है. हर वक्त अपने बच्चे को लेकर सोचती है. 

7.तू कितनी अच्छी है-राजा और रंक- इस गाने में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि एक माँ को अपने बच्चे के सिवाये कभी कुछ नहीं दिखाई देता है. मां के लिए उसके बच्चे से बड़कर उसके हांथ की चोट भी नहीं होती है. कई बार देखा गया है कि यदि माँ बीमार भी लेकिन उसमें भी उसे महज अपने बच्चों को ही ख्याल होता है. इस पूरे गाने में यही दिखाया है कि माँ के लिए उसके बच्चे कितने अहम होते हैं. 

8.लुका छिपी (रंग दे बसंती)- एक सैनिक दूसरों की जान बचाते हुए शाहिद हो जाता है. इस गाने में दिखाया गया है कि उसके जाने के बाद उस माँ का क्या हाल होता है. माँ अपने बच्चे को पुकार रही है. उसकी बातों को उसके साथ बिताये लम्हों को याद कर रही है. यह गाना किसी भी सैनिक की माँ को भावुक कर सकता है.

9.लाडला-(फिल्म लाडला)– इस गाने में अभिनेता अनिल कपूर अपनी माँ से अपने मन की सारी बातें शेयर कर रहा है जिसमें वह बता रहा है कि वह अपनी माँ के लिए क्या महसूस करता है. माँ उसके लिए कितनी जरूरी है. हालांकि हर व्यक्ति के जीवन में उसकी माँ का एक अहम योगदान रहता है और वह सभी के लिए अहम होती हैं. 

10.कभी ख्वाबों में आओ,कभी यादों में आओ– यह एक एलब्म का गाना है जिसमें एक छोटा बच्चा अपनी माँ को याद करता है. गाने में दिखाया गया है कि बच्चे की माँ की मौत हो चुकी है. लेकिन वह उसे महसूस कर सकता है. दूनिया में अनेकों लोग हैं जिन्होंने कम उम्र में ही अपनी मां को खोया है. 

इस तरह  से कई और भी ऐसे बॉलीवुड में गाने हैं जिन्हें आप अपनी माँ को समर्पित कर सकते हैं और जो अपनी माँ से दूर हैं वे फोन पर ही उन्हें सुना कर स्पेशल फील करवा सकते हैं.

यह भी पढ़े- mother’s day special shayari: मदर्स डे पर पढ़िए मां के नाम 10 शायरी, जो आपको उनसे करीबी का अहसास कराएंगी

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!