in malpura dumper was found emptying soil on the road when collector asked driver could not able to answer | सड़क पर मिट्टी खाली करता मिला डंपर, कलेक्टर ने पूछा तो चालक नहीं दे पाया जवाब

Malpura: जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने शनिवार को उपखंड क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों का अचानक दौरा कर सार्वजनिक निर्माण विभाग की डीएलपी सड़कों व वाटर हार्वेस्टिंग के कार्यों एवं फार्म पौण्ड की मिट्टी के निस्तारण के मामले में निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. दौरे के दौरान सड़क किनारे मिट्टी डालने पर एक डंपर को कलक्टर के आदेश पर जब्त किया.

यह भी पढ़ें-जिस बीडीओ के लिए आरएलपी-कांग्रेसी भीड़े, सरकार ने उसको किया एपीओ

कलेक्टर के साथ अतिरिक्त जिला कलक्टर परशुराम धानका, उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता रामदयाल मीणा, सहायक अभियंता रामअवतार मीणा, भू संरक्षण विभाग के अधीक्षण अभियंता ने डिग्गी, चोसला, चावंडिया, पचेवर, किरावल, इस्लामपुरा व डिहडोला गांवों का दौरा कर निरीक्षण किया. सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया व विधायक कन्हैया लाल चौधरी ने जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में सड़कों की दुर्दशा, अतिक्रमण, फार्म पोंड की मिट्टी आदि समस्याओं को लेकर मुद्दा उठाया था, जिस पर जिला कलेक्टर ने गांव का दौरा किया.

दौरे के दौरान डिफेक्टिव लायबिलिटी सड़कों का निरीक्षण किया, जिसमें ठेकेदार द्वारा 5 साल तक मेंटेनेंस रखता है, जिसके तहत चावण्डिया से किरावल, राजपुराबास से पचेवर व इन्दौली से डिहडोला सड़क मार्ग का निरीक्षण किया. इस दौरान गणवर गांव के पास एक डंपर द्वारा फार्म पोंड की मिट्टी को सड़क के किनारे अवैध रूप से डाल रहा था, जिस पर कलेक्टर ने कार को रुकवा कर डंपर चालक से जानकारी चाहिए तो संतुष्ट जवाब नहीं देने पर एसडीएम रामकुमार वर्मा को जब्त करने के निर्देश दिए.

इस पर एसडीएम ने थानाधिकारी पचेवर को बुलाकर डंपर को मौके से जब्त कराया. जिला कलक्टर ने एसडीएम को निर्देश दिए कि सड़क के किनारे मिट्टी नहीं डाली जाए. एसडीएम ने पीडब्ल्यूडी एक्शन आरडी मीणा से जानकारी मांगी तो बताया कि सड$क किनारे मिट्टी डालने से सड़कें डैमेज होती है. इस पर एसडीएम ने कहा कि विभाग को प्रशासन की पूरी मदद रहेगी और इस प्रकार मिट्टी डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. जिला कलक्टर ने जल संसाधन विभाग के डिग्गी में बने फार्म पोंड का भी निरीक्षण किया.

Reporter- Purshottam Joshi

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!