समुद्र किनारे दिखीं बच्चों की दर्जनों गुड़िया! देखकर वैज्ञानिकों के भी उड़ गए होश, बताया खौफनाक अनुभव

गुड्डे-गुड़िया यूं तो बच्चों को खेलने की चीजें हैं मगर फिल्मों में अक्सर उन्हें खौफनाक और भूतों से जोड़कर दिखाया जाता है. ऐसे में गुड़िया को लेकर लोगों में काफी डर भी बैठ गया है. जब गुड़िया विचित्र जगहों पर दिख जाती हैं तो डर और भी ज्यादा बढ़ जाता है क्योंकि तब लोग उसे काले जादू से जोड़कर देखने लगते हैं. हाल ही में कुछ वैज्ञानिकों (Scientists found dolls on Texas beach) को दर्जनों गुड़िया समुद्र के किनारे देखने को मिलीं जिसे देखकर उनके होश उड़ गए.

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के टेक्सास (Texas, America) में कुछ वैज्ञानिक बीच पर सैर करने गए थे जब उन्हें खौफनाक गुड़िया दिखाई दीं. उन्हें देखकर वैज्ञानिक इतना हैरान हो गए कि उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने अनुभव के बारे में भी शेयर किया है. यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास मरीन साइंस इंस्टिट्यूट के प्रोफेसर जेस टनल (Jace Tunnel) ने बताया कि वो गोल्फ कोस्ट बीच हफ्ते में दो बार तो जाते ही हैं और वहां उन्हें पिछले कुछ वक्त से खौफनाक गुड़िया (Eerie dolls found on beach) दिख जा रही हैं.

बीच पर दर्जनों गुड़िया देख दंग हुए प्रोफेसर
उन्हें खुद इस बात से हैरानी है कि समुद्र से बहकर इतनी सारी गुड़िया कैसे वहां पहुंच जा रही हैं. या फिर कोई उन्हें वहां छोड़ जा रहा है. उन्होंने बताया कि वो और उनके साथ समुद्र किनारे कोई विज्ञान से जुड़ा काम करने जाते हैं मगर वहां गुड़िया देखकर वो दंग हुए. अब तक उन्हें 30 (Scientists found 30 dolls on beach) से ज्यादा गुड़िया मिल चुकी हैं. सबसे पहली गुड़िया उन्हें जनवरी 2021 में मिली थी जो एक एडल्ट डॉल थी. उस डॉल का सिर्फ सिर था जिसे उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट किया था. विचित्र बात ये रही कि उस गुड़िया का सिर खरीदने के लिए एक आदमी ने 2600 रुपये दिए थे.

टेक्सास के बीच में जमा हो जाता है कूड़ा
इस रुपये को उन्होंने समुद्र में रेस्क्यू प्रोग्राम में दान दे दिया था. अब वो बाकी की गुड़िया को भी बेजकर पैसे जुटाएंगे और उसे किसी प्रोग्राम में दान दे देंगे. उन्होंने कहा कि लोगों में इस तरह की गुड़िया का काफी क्रेज होता है जो अंजान जगहों पर मिलती हैं. उनके इंस्टिट्यूट की रिसर्च के अनुसार मिसिसिपी और फ्लोरिडा की तुलना में टेक्सास में ज्यादा कूड़ा समुद्र से बहकर आ जाता है.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]

सर्वहितकारी पत्रकार परिवार महासंगठन(भारत) के राष्ट्रीय सचिव अरुण कुमार कश्यप ने अपने 33 वे जन्मदिन पर शासकीय अस्पताल केरा मे लिखित मे दिया मृत्यु उपरांत शरीर के जरूरी ऑर्गन्स को जरूरत मन्द को दान

error: Content is protected !!