Video : सिक्का उछालकर हुआ चुनाव में हार-जीत का फैसला, ये मज़ाक बिल्कुल नहीं है !

Coin Toss Decided Election Result : बचपन में हम सभी ने हर चौथी बात डिसाइड करने के लिए सिक्का उछाला होगा, लेकिन क्या आज भी किसी फैसले के लिए आप सिक्का उछालते हैं? शायद ऐसा नहीं होता होगा. क्रिकेट में टॉस करना तो मशहूर तरीका है, लेकिन क्या चुनाव में कैंडिडेट (Election Result by Coin Toss) डिसाइड करने के लिए टॉस किया जाता है? अगर अब तक आपने ऐसा नज़ारा नहीं देखा है, तो इस वक्त वायरल (Coin Toss and Elction Result) हो रहा एक वीडियो आपको ज़रूर देखना चाहिए.

ये वीडियो यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom News) का है. एक डमोक्रेटिक देश में आखिर चुनाव का रिजल्ट घोषित करने के लिए सिक्का उछालने की क्या ज़रूरत आ पड़ी ? ये अजीबोगरीब रिजल्ट घोषित करने का तरीका सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. न सिर्फ ब्रिटेन बल्कि दुनिया के तमाम देशों में लोग चुनाव का नतीजा टॉस से होता देखकर हैरान हैं, लेकिन पूरी घटना जानने के बाद आप भी सोचेंगे, वैसे ये आइडिया इतना भी बुरा नहीं था.

दो कैंडिडेट्स को मिले थे बराबर वोट
ये मामला 5 मई का है, जब यूनाइटेड किंगडम के स्थानीय चुनावों में दो कैंडिडेट्स में मुकाबला कांटे का चल रहा है. चुनाव Monmouthshire County का है, जहां दो कैंडिडेट्स के बीच चल रही गलाकाट प्रतिस्पर्धा के बाद एक अजीब सी स्थिति बन गई. कैंडिडेट ब्रायोनी निकॉल्सन और टॉमस डेविस को बराबर-बराबर वोट मिले थे 679 वोट पाने के बाद जब दोनों कैंडिडेट्स के बीच टाइ के हालात बन गए, तो चुनाव का रिजल्ट एक सिक्का उछालने के बाद हुआ.

सिक्के ने किया चुनाव का फैसला
उस वक्त दोनों कैंडिडेट्स के बीच हार-जीत का फैसला एक सिक्के ने किया. न तो कोई योग्यता और न ही कोई और मापदंड देखा गया. बस जिसके पक्ष में सिक्के का सही पहलू आया, वही जीत का हकदार बन गया. खैर टॉसिंग के इस गेम में टॉमस डेविस का अंदाज़ा सही रहा और उनके जीता हुआ कैंडिडेट घोषित किया गया, जबकि निकोल्सन कॉइन टॉस में हार गए.

Tags: Viral news, Viral on Internet, Viral video news

Source link

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!