सूत सारथी समाज के आधार स्तम्भ बोधिराम सारथी को श्रद्धासुमन – सरोज कुमार सारथी

सूत सारथी समाज के आधार स्तम्भ बोधिराम सारथी को श्रद्धासुमन – सरोज कुमार सारथी

 

 

जांजगीर चांपा ।  सूत सारथी समाज के पितामह और मुख्य आधार स्तम्भ सोनसरी अकलतरा जिला जांजगीर चांपा निवासी का विगत दिनों स्वर्गवास हो गया जिनकी दशगात्र कार्यक्रम दिनांक 12 दिसंबर को उनके गृह ग्राम सोनसरी में संपन्न हुआ जिसमें बड़ी संख्या में आस पास गांव के स्वजातीय जन उपस्थित थे जिनमें सूत सारथी समाज छत्तीसगढ़ प्रदेश के नवनियुक्त अध्यक्ष  सरोज कुमार सारथी और प्रदेश महासचिव श्री शिव कुमार सारथी सहित संरक्षक  प्रेम सारथी प्रदेश कोषाध्यक्ष  गेंद राम सारथी शामिल होकर मृतात्मा को अपनी श्रद्धासुमन अर्पित किए।
शोक सभा को सम्बोधित करते हुए अध्यक्ष  सरोज कुमार सारथी ने कहा कि स्वर्गीय बाबू बोधीराम  हमारे समाज के आधार स्तम्भ थे उनके जाने से समाज को बहुत बड़ी क्षति हुआ है क्योंकि वे समाज के अच्छे चिंतक और विचारक थे वे गांव गांव घूम घूमकर सामाजिक एकता और उसके उन्नति के लिए लोगो को एकजुट करने में अपना जीवन बिता दिए। उनका एक सपना था कि प्रदेश के तीर्थ नगरी शिवरीनारायण में समाज के नाम पर एक भव्य मंदिर और धर्मशाला हो जिसके लिए सूत सारथी समाज प्रदेश कमेटी ने प्रयास चालू कर दिया है और परिणाम जल्द ही देखने को मिलेगा। आगे अध्यक्ष  सरोज ने कहा कि आज हम दिवंगत बाबू जी कि साक्षी मानकर समाज में व्याप्त कुछ रूढ़िवादिता को खत्म करेंगे और आने वाला कल में सूत सारथी समाज को 21 वी सदी का आधुनिक और संस्कारित समाज बनाएंगे युवाओं और महिलाओं का जिसमें विशेष महत्व और योगदान रहेगा।
शोक सभा को संरक्षक प्रेम सारथी और महासचिव  शिव कुमार सारथी ने भी संबोधित करते हुए दिवंगत को श्रद्धांजलि अर्पित किए और समाज के अधूरे कार्य के लिए सभी को एकमत एक विचार और एक लक्ष्य लेकर कार्य करने का आह्वान किए।
शोक सभा को श्रद्धांजलि अर्पित कराने का कार्य मस्तूरी के वरिष्ठ समाज सेवी श्री कमल सारथी ने किया तथा संचालन बलौदा के  बिहारी सारथी ने किया।
इस दशगात्र कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठ समाज सेवी सहित बड़ी संख्या में रिश्ते नाते और युवा महिलाए सम्मिलित हुए।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!