अवैध शराब बंद कराने सैकड़ों महिलाओं ने निकाली हुंकार रैली, सौंपा ज्ञापन

राहौद में सैकड़ों महिलाओं ने अवैध शराब को बंद कराने निकाली हुंकार रैली, सौंपा ज्ञापन

Advertisement

पामगढ़ – राहौद।   जिला कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा व सहायक आयुक्त आबकारी दिनेश वासनिक के निर्देशानुसार आबकारी विभाग जिले भर में  अवैध महुआ शराब के कारोबार करने वाले लोगों पर ताबड़तोड़ छापेमार करवाई कर रही है ,वहीं नगर पंचायत राहौद में खुलेआम हो रही अवैध शराब की बिक्री रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जिसको लेकर लगातार नगर की महिलाएं  पुलिस प्रशासन  को कार्रवाई करने ज्ञापन सौंप रहे हैं।  शराब माफियाओं पर कार्रवाई नहीं होने से गुरुवार को नगर की सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित महिलाओं ने नगर में महिला हुंकार रैली निकाली। जहां महिलाओं ने अवैध महुआ शराब के व्यापार के खिलाफ हल्ला बोलते हुए नगर के वार्डों हुंकार रैली निकालकर कर विरोध प्रदर्शन किया तत्पश्चात महिला हुंकार रैली मुख्य मार्ग होते हुए पुलिस सहायता केंद्र पहुंची जहां थाना प्रभारी शिवरीनारायण को अवैध महुआ शराब की बिक्री पर पूर्णता बंद कराने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। वहीं पार्षद अंजू अनंत ने हुंकार रैली को संबोधित करते हुए कहा कि  आज हमारा नगर शराबियों का नगर बन चुका है  गली मोहल्ले में पान ठेलों, मुख्य मार्गों में  खुलेआम शराब की महुआ शराब की बिक्री की जा रही है छोटे-छोटे बच्चे नशा के आदि हो रहे है। अपराधिक घटनाएं ,मारपीट की घटनाएं बढ़ती जा रही है। राहौद का ऐसा मोहल्ला नहीं होगा जहां अवैध  कच्चे महुआ शराब बिक्री नहीं हो रही हो। हम सब महिलाओं को एकजुट होकर इस शराब माफियाओं के खिलाफ करवाई करने आगे आना होगा।
वहीं पार्षद आरती योगी  ने हुंकार रैली को संबोधित करते हुए कहा की नगर के चौक- चौराहे, सार्वजनिक जगहों, मंदिर परिसरों, के आस पास हो रही अवैध शराब के व्यापार से पता चलता है कि अब राहौद नगर कच्ची महुआ शराब का व्यापार का गढ़ बन चुका है, वार्डों की हालत इतनी बदतर हो चुकी है कि महिलाएं अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है, घर से बाहर निकलने पर शराबियों के आतंक का भय बना रहता है माताएं बहनों के ऊपर अभद्र टिप्पणी व छेड़छाड़ की घटनाएं हो रही है। वहीं पुलिस प्रशासन गहरी निंद्रा में सोई हुई है। शराब के नशे में कम उम्र के बच्चे  चोरी, अपराधिक घटनाएं को अंजाम दे रहे है, आरती ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय पुलिस व शराब माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई नहीं कर रही है जिसके कारण अवैध शराब के कारोबार करने वाले लोगों का मनोबल बढ़ा हुआ है।  मंजू लता टंडन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अवैध शराब की बिक्री राहौद में ही नहीं बल्कि आसपास के गांवों में भी धड़ल्ले  से चल रही है शराब माफियाओ को पुलिस प्रशासन की कोई भय नहीं है, शराब के अवैध व्यापार करने वालों पर करवा ही नहीं होने से यह धंधा और पनप रही है जगह-जगह महुआ शराब उपलब्ध हो जाने के कारण बच्चों के साथ-साथ युवा वर्ग भी शराब के शिकार हो रहे है, संतोषी सिंह ने कहा कि पुलिस अवैध शराब के व्यापार करने वालों पर कार्रवाई नहीं कर रही है इससे यह प्रतीत होता है कि शासन प्रशासन का शराब माफियाओं को सह मिल रही है। जिसके चलते अवैध शराब की व्यापार बढ़ रही है।
इस अवसर पर मंगली बाई यादव उपाध्यक्ष नगर पंचायत राहौद , पार्षद विमल मनहर, पार्षद राजेश यादव, पार्षद राजकुमार यादव पार्षद अंजू अनंत पार्षद आरती योगी पार्षद दुलौरिन चंदेल, पूर्व नगर पंचायत उपाध्यक्ष सूरज शंकर लदेर,  मंजू लता टंडन  संतोषी सिंह, भगवानी चंदेल,सतीश पटेल, अमित अनंत, पालेश राज, सिया सहीस, जागेश्वर सहीस, सहित सैकड़ों महिलाओं ने ज्ञापन सौंपा।
 5 सूत्री मांग को लेकर महिलाओं ने तहसीलदार व थाना प्रभारी को सौंपा ज्ञापन।।
. अवैध महुआ शराब की बिक्री करने वाले सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जाए।
. अवैध शराब बिक्री करते पकड़े जाने पर ठोस कार्रवाई की जाए।
. अवैध शराब की परिवहन पर रोक लगाई जाए
. प्रत्येक वार्ड में महिला कमांडो की नियुक्ति की जाए।
. पुलिस के आरक्षक सभी वार्डों में 5:00 से 8:00 तक अवैध शराब पकड़ने पेट्रोलिंग की जाए।
कांग्रेस पार्षद की पत्नी व भाई के घर से 50 लीटर महुआ शराब हुई थी बरामद।।
              राहौद में लगातार मिल रही अवैध शराब की व्यापार को लेकर बुधवार को आबकारी विभाग की टीम ने राहौद के सबरिया डेरा में ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी जहां कांग्रेस पार्षद के घर से उसकी पत्नी और भाई से बड़ी मात्रा में 50 लीटर कई कच्ची महुआ शराब घर से बरामद हुई थी।आक्रोशित महिलाओं का कहना है कि जब जनप्रतिनिधियों के घर ही अवैध महुआ शराब का कारोबार फल-फूल रहा है तो गली मोहल्ले की क्या स्थिति होगी। गौरतलब है कि राहौद सहित आसपास के क्षेत्रों में अवैध शराब के कारोबार व बिक्री पर अंकुश नहीं लग पा रही है जिसको लेकर नगर के साथ-साथ क्षेत्र की महिलाएं आक्रोशित होकर लगातार धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंप रहे है।
नगर में हो रही अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने महिलाओं ने पांच सूत्री मांग लिए पुलिस सहायता केंद्र में ज्ञापन सौंपी है, आश्वस्त किए हैं जो जायज होगी उसे पूरा की जाएगी। अवैध महुआ शराब की बिक्री पर आबकारी विभाग व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम लगातार कार्रवाई कर रही है।
रविंद्र अनंत
थाना प्रभारी शिवरीनारायण

Leave a Comment

Advertisement
What does "money" mean to you?
  • Add your answer
Advertisement
error: Content is protected !!