विडंबना : जिस गांव का नाम देश-दुनिया में चर्चित, वहां बेहतर मोबाइल सेवा उपलब्ध नहीं, परेशान होते हैं लोग, बहेराडीह में है देश का पहला ‘वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू किसान स्कूल’

विडंबना : जिस गांव का नाम देश-दुनिया में चर्चित, वहां बेहतर मोबाइल सेवा उपलब्ध नहीं, परेशान होते हैं लोग, बहेराडीह में है देश का पहला ‘वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू किसान स्कूल’,

 

जांजगीर-चाम्पा।  चाम्पा क्षेत्र का बहेराडीह गांव आज देश और दुनिया में चर्चित है, लेकिन विडंबना देखिए इस गांव में बेहतर मोबाइल सुविधा नहीं है. आज मोबाइल सेवा सभी के लिए बेहद आवश्यक हो गया है और मोबाइल का सही नेटवर्क नहीं मिलने से बहेराडीह के साथ ही यहां आने वाले लोग भी परेशान होते हैं.

बहेराडीह गांव में किसानों के द्वारा स्थापित देश का पहला ‘वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू किसान स्कूल’ है, जहां लोग खेती के बारे में जानने और किसान स्कूल को देखने लगातार आ रहे हैं. ऐसे में यहां आने वाले लोगों को मोबाइल नेटवर्क की समस्या से परेशान होना पड़ता है. घर के बाहर तो जैसे-तैसे मोबाइल नेटवर्क मिल जाता है, लेकिन घर के अंदर जाते ही मोबाइल का नेटवर्क गायब हो जाता है. इसकी वजह से बहेराडीह गांव के लोगों के साथ ही यहां पहुंचने वाले लोगों को काफी समस्या हो रही है.

लोग जब किसान स्कूल आते हैं और यहां के खेती सम्बन्धी नवाचार को जानते हैं तो यहां उस वक्त लोगों को घण्टों तक मोबाइल सेवा की समस्या से परेशान होना पड़ता है. ऐसे में लोगों ने मांग की है कि जांजगीर-चाम्पा जिले, प्रदेश और देश के नाम को रौशन करने वाले इस बहेराडीह गांव में मोबाइल की सुविधा बढ़नी चाहिए.

बहेराडीह गांव के वरिष्ठ पत्रकार कुंजबिहारी साहू किसान स्कूल के संचालक दीनदयाल यादव ने बताया कि बहेराडीह के लोग लगातार मोबाइल की समस्या से जूझ रहे हैं. आज जब बहेराडीह की ख्याति देश-दुनिया में बढ़ गई तो यहां मोबाइल नेटवर्क की सुविधा बढ़ाने की दिशा में काम होना चाहिए, ताकि ‘किसान स्कूल’ देखने और यहां के बारे में जानने के लिए आने वाले लोगों को मोबाइल नेटवर्क की दिक्कत ना हो. इस समस्या के दूर होने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. इस तरह मोबाइल कंपनियों को बहेराडीह गांव में मोबाइल नेटवर्क को बेहतर करने काम करने की जरूरत है.

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!