लोकतंत्र के उत्सव में मताधिकार का प्रयोग करने जनसामान्य में जागरूकता लाने के लिए स्वीप अंतर्गत थर्ड जेंडर सम्मेलन का हुआ आयोजन

लोकतंत्र के उत्सव में मताधिकार का प्रयोग करने जनसामान्य में जागरूकता लाने के लिए स्वीप अंतर्गत थर्ड जेंडर सम्मेलन का हुआ आयोजन

जिले में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मतदान के लिए किया जा रहा प्रेरित

कलेक्टर ने मताधिकार का उपयोग करने की दिलायी शपथ

 

जांजगीर-चांपा 28 मार्च 2024/ लोकतंत्र के उत्सव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जनसामान्य में जागरूकता लाने के लिए स्वीप अंतर्गत जिले में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आकाश छिकारा के निर्देशन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप अंतर्गत जिले के मतदाताओं को जागरूक करने का कार्य निरंतर किया जा रहा है। इसके लिए गठित स्वीप टीम विभिन्न स्थानों पर जाकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसी तारतम्य में आज डॉ भीमराव अंबेडकर भवन चांपा में थर्ड जेंडर सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने उपस्थित थर्ड जेंडर सदस्यों एवं नागरिकों को मताधिकार का उपयोग करने की शपथ दिलायी।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर ने कहा कि भारत में लोकतंत्र में समानता का अधिकार दिया गया है। जिसके तहत 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वाले प्रत्येक वर्ग के मतदाताओं को वोट डालने का अधिकार दिया गया है। उन्होंने कहा कि मतदान के इस महापर्व में सभी वर्ग बढ़ चढ़कर हिस्सा लें। मतदान से एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण होता है। उन्होंने सभी उपस्थिति नागरिकों को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करने कहा। उन्होंने जिले में शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करने कहा है। साथ ही सभी को शत-प्रतिशत मतदान के लिए अपने परिवार के लोगों, रिश्तेदारों, मित्रों, परिचितों को भी मतदान करने प्रेरित करने का आह्वान किया गया। इस दौरान उप संचालक समाज कल्याण विभाग टी पी भावे, एसडीएम चांपा नीरनिधि नंदेहा सहित संबंधित अधिकारी-कर्मचारी, तृतीय लिंग के सदस्य एवं नागरिकजन उपस्थित थे।

मतदाताओं को जागरूक करने 30 मार्च को सायकिल रैली –

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आकाश छिकारा के निर्देशन में आगामी लोकसभा निर्वाचन के तहत सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को सायकिल रैली का आयोजन प्रातः 7.30 बजे से ध्यानचंद हॉकी मैदान केरा रोड से शुरू होकर हाई स्कूल ग्राउंड जांजगीर में समापन होगा। रैली के माध्यम से मतदाताओं में मतदान के प्रति जागरूकता लाने, निर्वाचन प्रक्रिया में सहभागिता सुनिश्चित करने तथा स्वीप कार्ययोजना के तहत मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Leave a Comment

[democracy id="1"]
error: Content is protected !!